Tula Rashifal 2021: तुला राशि के लिए वर्ष 2021 का भविष्यफल

2020-11-21T07:41:51.397

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tula Varshik Rashifal 2021: वर्ष 2021 दस्तक देने के लिए तैयार है। जो लोग ज्योतिष विद्या पर यकीन और ग्रह नक्षत्रोंं की चाल पर विश्वास  रखते हैं, उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक रहता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा ? पारिवारिक स्थिति कैसी रहेगी ? आर्थिक मामलों को लेकर वर्ष कैसे बीतेगा ? बिजनेस  कैसा चलेगा ? कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ? नौकरी मिलेगी या नहीं ? प्रमोशन हो पाएगी या नहीं ? प्रेम जीवन कैसा रहेगा ? अधूरे छूटे काम भविष्य में पूरे हो पाएंगे या नहीं ? यानि तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।

PunjabKesari Tula Rashifal
Libra Yearly Prediction: वर्ष 2021 की शुरुआत पुष्य नक्षत्र में कन्या लग्न और कर्क राशि में हो रही है। वर्ष 2021 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति अपनी नीच मकर राशि में होंगे और 6 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनिदेव पूरा साल अपनी मकर राशि में विराजमान रहेंगे। राहु वृषभ राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे । मंगल ग्रह मेष राशि से वृश्चिक राशि तक में वर्ष भर गोचर करेंगे और इसी तरह अन्य ग्रह भी बारी-बारी से सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे।

Tula rashi 2021: तुला राशि के लिए नया साल अपनी बंद मुट्ठी में क्या लेकर आ रहा है। ये जानने से पहले जानें तुला राशि के लोग कैसे होते हैं और उनकी क्या विशेषताएं होती हैं।

PunjabKesari Tula Rashifal

तुला राशि ज्योतिष के राशि चक्र की सातवीं राशि है और इस राशि के स्वामी शुक्र हैं। तुला राशि पर शुक्र का आधिपत्य होने के कारण तुला राशि के जातकों को सजने-संवरने, संगीत, चित्रकारी और बागवानी जैसे शौक होते हैं। इनकी मुस्कान बड़ी मोहक होती है। दोस्ती के मामले में भी यह बहुत विश्वस्त होते हैं और अच्छे मित्र साबित होते हैं। तुला राशि वालों की खूबी यह भी होती है कि वह विवादों को बड़ी कुशलता के साथ मिटाते हैं और संघर्ष व टकराव की स्थिति से बचने के लिए स्वयं को निष्पक्ष रखते हुए बड़ी चतुराई से अपनी बात कहते हैं। जीवन में तालमेल बिठाकर चलते हैं और अपनी बौद्धिक क्षमता का भरपूर इस्तेमाल करना जानते हैं।

PunjabKesari Tula Rashifal
Tula Rashifal 2021: अगर वर्ष 2021 की बात करें तो तुला राशि वालों के लिए यह साल कई मायनों में बहुत खास रहने वाला है या यूं कहा जाए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। लग्नेश का कर्मेश के साथ एकादश भाव में बैठना यह दिखा रहा है कि कैरियर के क्षेत्र में आपको नई ऊंचाइयां मिलेंगी । आपके अधिकारी आप पर मेहरबान रहेंगे । प्रमोशन के योग बनेंगे। आपके विचारों और आपके सुझावों को सराहा जाएगा लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पक्ष का विशेष ध्यान रखना होगा और साथ ही माता जी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। परिवार और प्रेम के मामलों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी काफी बढ़ा रहेगा। आपको फिजूलखर्ची पर थोड़ी लगाम लगानी होगी क्योंकि राहु आपके अष्टम स्थान पर बैठे हैं, जो बेवजह पैसा खर्च करवा सकते हैं।

PunjabKesari Tula Rashifal
Tula Rashi Varshik Rashifal: यहां क्लिक करके गुरमीत बेदी जी से जानें 2021 के 12 महीने, जनवरी से लेकर दिसंबर तक आपकी तुला राशि के लिए कैसे रहेंगे-

PunjabKesari Tula Rashifal

 

 


Niyati Bhandari

Recommended News