आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 28 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है जिन के स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातकों का व्यक्तित्व बहुत प्रभावशाली होता है। ये लोग जहां भी जाते हैं अपनी छाप छोड़ देते हैं। हर काम को आगे बढ़ चढ़कर करना, नेतृत्व करना, किसी भी कार्य का प्रबंधन करना, ऐसे गुण मूलांक 1 वाले जातकों में भरपूर पाए जाते हैं। ये लोग चाहे घर में हों, चाहे कार्यक्षेत्र पर हो, या फिर चाहे देश संभालने की बात हो, इन लोगों को प्रशासन भार का कार्य मिलता ही है। घर की बात करें तो हर अहम फैसले में इनकी मुख्य भूमिका होती है। कार्यक्षेत्र पर ये प्रशासक के तौर पर काम करते हैं। राजनीति में भी मूलांक 1 वालों की अच्छी पकड़ होती है। 

मूलांक 1 वाले जातकों को अपनी शिक्षा ग्रहण करने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। कई बार देखा गया है कि अपनी जिम्मेदारियों के चलते ये शिक्षा को नजरअंदाज कर देते हैं। मूलांक 1 वाले जातकों में आत्मविश्वास पूरा होता है, जिसके कारण हर कार्य को करने की क्षमता रखते हैं। कभी अपनी पीठ नहीं दिखाते। ये दृढ़ निश्चय के साथ अपने कार्य को पूरा करते हैं। आज जिन जातकों का जन्मदिन है  यह वर्ष आपके लिए शुभ फलप्रदायी रहेगा। प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। मार्च के महीने का शेष समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अप्रैल के महीने में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। कार्यभार ज्यादा बना रहेगा। व्यर्थ के प्रलोभन आपको आकर्षित करेंगे। अपनी समझदारी और सूझबूझ के साथ एक सही निर्णय लें। 

मई के महीने में कारोबार संबंधी नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। जून के महीने का समय अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर प्रशंसा प्राप्त होगी। जुलाई के महीने में ऑफिस में बॉस के साथ चला आ रहा मतभेद समाप्त हो सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। कार्य संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती है। अगस्त के महीने में आप थकान और आलस महसूस करेंगे। व्यर्थ की चिंता ही बनी रहेगी। सितंबर के महीने में अधूरे कार्यों को पूरा करना ही बेहतर रहेगा। साहसिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अक्टूबर के महीने में किसी नए कार्य की शुरुआत की जा सकती है। परंतु कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। नवंबर के महीने में आपके मनोबल में पहले की अपेक्षा वृद्धि होगी। दिसंबर के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने में सरकारी काम बनेंगे। वाणी पर संयम रखें।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काला सफेद कम्बल मंदिर में दान दें। 

संतान को अपशब्द न कहें। 

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। 

बंदरों को गुड़ खिलाएं। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। 

हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

जौं को जल प्रवाह करें। 

काली उड़द की दाल को जल प्रवाह करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jagdeep Singh

Recommended News

Related News