आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 18 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक क्रोधी एवं गुस्से वाले होते हैं। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है। इसके कारण लोग इन्हें बहुत बात झगड़ालू और लड़ाकू समझ लेते हैं परंतु इनका गुस्सा ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहता। इनका शारीरिक गठन काफी मजबूत होता है। ये लोग देखने में बली और इनका स्वभाव रोबदार होता है। ये लोग बहुत ही साहसी एवं ऊर्जावान होते हैं। मूलांक 9 वाले जातक हर साहसिक कार्य को करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ये लोग हर कार्य को बड़ी स्फूर्ति से करते हैं। आलस इन के आसपास भी देखने को नहीं मिलता। इनके शरीर में हमेशा एक गति देखने को मिलती है। मूलांक 9 वाले जातक अगर शांत बैठे हो तो भी इनके शरीर में एक हलचल बनी रहती है। मूलांक 9 वाले जातक काफी गतिमान रहते हैं। इन लोगों का स्वभाव काफी चुलबुला और शरारती होता है। मूलांक 9 वाले जातक अपना बचपना कभी नहीं खोते। इन लोगों का स्वभाव खुशमिजाज होता है। ये लोग हंसी-मजाक करना पसंद करते हैं। ज्यादा देर तक किसी बात को लेकर गंभीर नहीं रह सकते। इन लोगों के दोस्त अधिक होते हैं। मूलांक 9 वाले जातक काफी गहरी दोस्ती करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। इन लोगों की हर विषय को सीखने में रुचि होती है। इन लोगों को पुलिस, सेना कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, समाज सेवी, डॉक्टर, सर्जन इत्यादि रूपों में सफल कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष आपके लिए शुभ परिणाम वाला रहेगा। इस साल आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं। निजी जीवन की तरफ ध्यान ज्यादा आकर्षित रहेगा। जुलाई के महीने में विदेशी काम की तरफ मन आकर्षित हो सकता है। अगस्त के महीने का समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। किसी के साथ बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। सितंबर के महीने में विवाह योग्य जातकों के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं। अक्टूबर के महीने का समय यात्राओं के योग लेकर आएगा। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। नवंबर के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामले भी सामने आ सकते हैं। दिसंबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में किसी धर्म स्थान पर घूमने जाने की यात्रा कर सकते हैं। फरवरी के महीने का समय आलस्य के कारण थोड़ी मध्यम गति वाला लगेगा। मार्च के महीने में समाज सेवा इकाई से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। खेलकूद से जुड़े हुए लोग भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अप्रैल के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। मई के महीने का समय नकदी धन के नजरिया से मध्यम गति वाला रहेगा। जून के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावनाएं भी बनती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष की शुभ फल प्राप्त करने के लिए लक्ष्मी मां की आराधना करें और उन्हें लाल गुलाब का फूल अर्पित करें। जीवनसाथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। कर्मचारी वर्ग के व्यक्ति के साथ अपने स्वभाव को विनम्र रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को अच्छा बनाकर रखें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News