आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 
Today's Birthday Prediction:
आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 13 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही तेज और कुशाग्र बुद्धि के होते हैं। ये लोग हर काम को करने में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करना चाहते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों में धैर्य की कमी देखने को मिलती है। ये लोग हमेशा कोई न कोई शॉर्टकट अपना कर अपना काम खत्म करना चाहते हैं। मूलांक 4 वाले लोग नई सोच और आधुनिकता का समर्थन करते हैं। ये लोग पुरानी दकियानूसी बातों को नहीं मानते और हमेशा समाज में परिवर्तन करने के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए बहुत बार इन लोगों को गैर परंपरावादी समझ लिया जाता है। मूलांक 4 वाले लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं। अपने देश की अपेक्षा ये विदेशों में अच्छा नाम कमाते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक भी साथ दें तो मूलांक 4 वाले लोग अपने जीवन में अचंभित कर देने वाली बुलंदियों को हासिल करते हैं। इन लोगों में चीजों को ढूंढ कर पता करने की क्षमता होती है। ये लोग हमेशा हर बात के हर पहलू को जानने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari,  birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction,

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष आपके लिए व्यापार के नजरिये से लाभदायक रहेगा। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया से आपको लाभ मिलेगा। अप्रैल के महीने के फल मिले-जुले रहेंगे। कुछ नकारात्मक परिस्थितियों के सामने घुटने न टेकें। घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करें, सफलता अवश्य मिलेगी। मई के महीने में किसी नए काम की शुरुआत की जा सकती है, हालांकि कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। जून के महीने में नकदी धन की कमी हो सकती है। अपनी वाणी पर संयम रखें। जुलाई के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। अगस्त का महीना शुभ है। आपके रुके हुए कामों को गति मिलेगी। सितंबर के महीने में मार्केटिंग में निवेश किए गए पैसे से लाभ होगा। अक्टूबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। नवंबर के महीने में की गई यात्राएं शुभफलप्रदायी रहेंगी। दिसंबर के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। भागदौड़ ज्यादा लगी रहेगी। जनवरी के महीने का समय जीवनसाथी और परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। फरवरी के महीने में स्थानांतरण जाने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari,  birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction,

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि चालीसा का पाठ करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। काले चने का दान करें। कोई बेकार संगीत या वाद्य यंत्र घर में न रखें। सरस्वती मां की आराधना करें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें। व्यर्थ के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari,  birthday predictions for today, Todays Birthday Prediction,


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News