आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 09:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात,जानें धर्म का साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 6 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक सशक्त इच्छाशक्ति के स्वामी होते हैं। ये लोग सुन्दरता की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। काम की कसौटी में हमेशा खरे उतरते हैं। ये लोग भावनाओं से भरे रहते हैं। कभी-कभी ये लोग अपने लिए स्वार्थी हो जाते हैं। दाम्पत्य जीवन प्राय: अच्छा रहता है। कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में इनकी रूचि होती है। जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद इनको मिलता है। इनको नए दोस्त बनाना अच्छा लगता है। 

इस वर्ष अप्रैल के महीने में घरेलू मुद्दों पर सामंजस्य बना रहेगा। कारोबार में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपको परिवार वालों का समर्थन मिलेगा। मई में कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। आपके वेतन में वृद्धि के बारे में उच्च अधिकारी विचार कर सकते हैं। जून में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है। जुलाई में कुछ लोग आपसे अपना काम करवाने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। अगस्त में आत्मविश्वास से भरे होने के कारण जोखिम भरे कामों को पूरा करने में सफलता प्राप्त करेंगे। सितम्बर में सामाजिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अक्टूबर में अनियमित दिनचर्या के कारण खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। जीवनसाथी के द्वारा बोली गयी किसी बात से आपका मन ख़राब हो सकता है। नवम्बर में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी परन्तु धन निवेश करते समय सावधानी बरतें। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। दिसम्बर में व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। अगले वर्ष जनवरी के महीने में किसी नए व्यापार को शुरू करने का विचार बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी उच्च अधिकारी के साथ मुलाक़ात होगी। फ़रवरी में अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक दे सकता है। मार्च के महीने में पारिवारिक जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। 

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए देसी घी मंदिर में दान करें, लक्ष्मी माता की आराधना करें, पत्नी का सम्मान करें और उनको कोई उपहार दें, छोटी कन्याओं को मीठा बांटें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News