आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 11:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 16 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक विद्वान और बुद्धिमान होते हैं। इनकी तर्कशक्ति बहुत मजबूत होती है। ये धार्मिक कार्यों में रूचि रखते हैं पर धर्म के नाम पर आडंबर करना इनको पसंद नहीं होता। ये लोग स्वतंत्र विचारों के स्वामी होते हैं। ये लोग बहुत ही स्पष्टवादी होते हैं, इस कारण कभी-कभी इनके करीबी मित्रों से मतभेद हो जाते हैं। इनमें आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मार्च के महीने में किसी प्रभावशाली व्याक्ति से मुलाक़ात होगी। जिससे अपने कार्यक्षेत्र के महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे। अप्रैल के महीने में किसी भी काम को शुरू करने से पहले दूसरों की अपेक्षा अपने मन की बात सुनने से लाभ मिलेगा। मई में अपने रुके व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में लापरवाही से काम करना आपको भारी पड़ सकता है। जून में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। बाहर के खान-पान के कारण पेट से संबंधित कोई रोग परेशान कर सकता है। जुलाई का महीना स्वास्थ्य के मामलों में बेहतर रहेगा। नौकरी में मनोवांछित स्थान पर परिवर्तन होने की सम्भावना है। अगस्त में संपत्ति की खरीद बेच के लिए यह महीना बहुत ही अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलने से सभी काम पूरे करने में सफल रहेंगे। सितम्बर के महीने में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आस-पड़ोस में वाद-विवाद होने की सम्भावना है। अक्टूबर में कार्यक्षेत्र में कुछ काम समय पर पूरे न होने के कारण अधिकारियों के रोष का सामना करना पड़ सकता है। दिसम्बर के महीने में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की मदद से धन कमाने का अवसर मिलेगा। अगले वर्ष जनवरी में घर के बुजुर्ग व्यक्तियों को उच्च रक्तचाप की समस्या हो सकती है। फ़रवरी के महीने में अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें, काले कुत्ते को भोजन करवाएं, गणेश जी की आराधना करें और उनको दुर्वा अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News