आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 08:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 24 फ़रवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक ईमानदार और परिश्रमी होते हैं। ये लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक और प्रभावशाली होते हैं। जीवन के प्रति इनका दृष्टिकोण बहुत बड़ा और दूसरों से बेहतर होता है। अक्सर इनको देखकर इनकी उम्र का पता लगाना मुश्किल होता है। इनको भौतिक वस्तुएं बहुत जल्दी लुभाती है। अपनी मेहनत के फल को दूसरों के साथ साझा करना इनको पसंद नहीं होता।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मार्च के महीने में घर-परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। अप्रैल में व्यापारिक मामलों में भावनाओं के बजाय वास्तविक स्थिति को देखते हुए निर्णय लें। जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय हानिकारक सिद्ध हो सकते हैं। मई में व्यापार में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले सोच-समझ लें। कार्यक्षेत्र में आपके विरुद्ध कुछ लोग षड्यंत्र रच सकते हैं, सावधान रहें। जून के महीने में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। करीबी रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्य में सम्मलित होने के लिए तैयारी करेंगे। जुलाई में नौकरी पेशा व्यक्तियों को उनके कार्यक्षेत्र में किसी नए और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। अगस्त का महीना प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए फ़ायदेमंद रहेगा। प्रॉपर्टी के ही सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। सितम्बर में कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। अक्टूबर के महीने में अचानक धन लाभ की सम्भावना है। इस महीने आप उच्च रक्तचाप से परेशान हो सकते हैं। नवम्बर में नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। अपनी परेशानियों का हल खुद से निकालने का प्रयास करें। पारिवारिक मतभेद और विवाद से बचें। दिसम्बर में आपको आपके परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी अपनी मेहनत से प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। अगले वर्ष जनवरी के महीने में अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। घर-परिवार का माहौल सुखद रहेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए पत्नी को उपहार दें, इत्र लगायें और दान करें, आटा मंदिर में दान करें, किसी जरूरतमंद को देशी घी का दान दें, शुक्रवार का व्रत रखें और छोटी कन्याओं को चावल की खीर बनाकर खिलाएं और फिर उनका आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News