आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 08:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 19 फ़रवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातकों में अच्छे नेता और प्रबंधक के गुण होते हैं। इनकी निर्णायक शक्ति बहुत ही बेहतर होती है। ये लोग अच्छे से सोच-समझकर परिस्थितियों के अनुरूप फैसला लेते हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत स्वाभिमानी भी होते हैं। इनको किसी की मदद लेना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ये स्वभाव से थोड़े क्रोधी भी होते हैं। इनके बहुत से मित्र होते हैं। ये स्वतंत्र विचारधारा के स्वामी होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष फ़रवरी के महीने में खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। मार्च में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा पर खानपान पर ध्यान देने की जरुरत है। काम की स्थिति सामान्य रहेगी। अप्रैल के महीने में नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहें वर्ना व्यर्थ का मानसिक तनाव परेशान करेगा। मई में नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। व्यापारिक वर्ग को आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है। व्यापार में साझेदारी में लाभ के अवसर मिलेंगे। जून के महीने में घर और परिवार का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में सोच-समझ कर निवेश कर सकते हैं। जुलाई में विदेश में रहने वाले आपके संपर्कों से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अगस्त में वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अनैतिक कार्यों से दूर रहने का प्रयास करें। सितम्बर में संतान की किसी जिद्द को न चाहते हुए भी आपको पूरा करना पड़ सकता है। उसकी संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है। अक्टूबर के महीने में कार्यक्षेत्र में आप अपने सभी रुके और अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। नवम्बर में परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। दिसम्बर में आपके सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। अगले वर्ष जनवरी के महीने में भाग्य आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा, वे आपकी पदोन्नति के बारे में विचार बना सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें, पिता का आशीर्वाद लें, तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें, आदित्य हृदयम का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News