आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 09:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 6 दिसम्बर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले व्यक्तियों को शान ओ शौकत में जीवन जीना पसंद होता है। इनके जीवन में सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती। ये सौन्दर्य की तरफ बहुत आकर्षित होते हैं। इनको देखकर इनकी उम्र का पता लगाना बहुत ही मुश्किल होता है। ये अक्सर अपनी उम्र से बहुत छोटे दिखते हैं। आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है परन्तु ये बहुत ही खर्चीले होते हैं। ये अक्सर प्रेम विवाह करते है। ये बहुत जल्दी किसी पर भी भरोसा कर जाते हैं, जिस कारण कभी-कभी इनको नुकसान भी उठाना पड़ता है। दया की भावना इनमें कूट कूट के भरी होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष दिसंबर के महीने नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को समय से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जनवरी में स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। कारोबार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। फ़रवरी के महीने खुद में आत्मविश्वास की कुछ कमी महसूस कर सकते हैं। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। मार्च में आपके द्वारा दी गयी सलाह आपके मित्रों के काम आएगी। आय में वृद्धि होने की सम्भावना है। धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। अप्रैल के महीने में आपके रहन-सहन में अव्यवस्थिता हो सकता है। विद्यार्थियों का मन पढाई के क्षेत्र में कम लगेगा। मई में आपकी वाणी में सौम्यता रहेगी। जिस कारण आपके आसपास के सभी लोग आपसे बात करना पसंद करेंगे। लेखन और बौद्धिक कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। जून में जीवनसाथी के साथ परस्पर प्रेम भावना बढ़ेगी। युगल प्रेमियों के लिए यह महीना बेहतर रहेगा। व्यापारिक स्थिति में सुधार आएगा। कला और संगीत के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। जुलाई में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। उसकी उच्च शिक्षा के लिए आप आवेदन कर सकते हैं, दिन आपके अनुकूल रहेगा। अगस्त के महीने में वाहन अथवा कोई प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। व्यापारिक यात्रा लाभदायक रहेगी। सितम्बर में कोई जरुरी काम के पूरे न होने के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। इस पूरे महीने धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता है। अक्टूबर में पिता के सहयोग से व्यापार को आगे बढ़ाने के सवसार मिलेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में व्यवधान आ सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए पत्नी को इत्र उपहार स्वरूप दें, सफ़ेद गाय की सेवा करें, सफ़ेद रंग के वस्त्रों का दान करें, मंदिर में देसी घी का दान करें, लक्ष्मी माता की आराधना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News