आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 09:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक जिम्मेदारी को समझने वाले होते हैं। इनको पुराने तरीके से काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। आधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी प्राप्त करना और उनको इस्तेमाल करना इनको बहुत पसंद होता है। ये अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। इनकी शोध और अनुसंधान के क्षेत्र में रुचि होती है। मूलांक 4 वाले जातक अचंभित करने वाले कामों को अंजाम देते हैं। इनके व्यवहार को समझ पाना मुश्किल होता है। इनके विचारों में स्थिरता का आभाव होता है, जिसका इनको नुकसान उठाना पड़ता है। ये स्वभाव से बहुत ही क्रोधी होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
इस वर्ष नवम्बर महीने में अपनी मेहनत से व्यापार में उन्नति करेंगे। बिना मांगे किसी को सलाह देने से खुद को नुकसान उठाना पड़ेगा। दिसम्बर में कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। जिस कारण इस महीने खुद को थका हुआ महसूस करेंगे, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर दिखाई देगा। जनवरी में किसी नये काम को शुरू करने का विचार बना रहें तो यह महीना अनुकूल नहीं रहेगा। फरवरी में भावुकता में आकर लिए गए निर्णय भविष्य में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। मार्च में परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य को श्वास सम्बन्धी परेशानी उठानी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपके संबध अच्छे रहेंगे। अप्रैल में व्यापार के सभी कामों को बिना किसी बाधा के निपटाने में सक्षम रहेंगे। लापरवाही के कारण घर में कोई कीमती चीज़ गुम हो सकती है। मई के महीने में कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण परियोजना में आपका सहयोग सराहनीय रहेगा। जून में भौतिक सुखों का पूरा आनंद उठाएंगे। बेकार की वस्तुओं पर पैसा व्यय न करें वर्ना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। जुलाई में व्यापार में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा का योग बन सकता है। अगस्त में व्यर्थ की चर्चा अथवा बातचीत से दूर रहने की कोशिश करें। नौकरी में आपके अनुभव का उच्च अधिकारी लाभ उठाएंगे। सितम्बर में मित्रों का समर्थन मिलेगा। अक्टूबर के महीने में किसी बात को लेकर मन उदास हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न होगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती माता की आराधना करें, धूम्रपान न करें, नीले रंग के वस्त्रों का दान करें, कबूतरों को दाना डालें, मोर पंख अपने पास रखें, जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News