आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

2020-09-16T06:44:22.127

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 16 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिन के स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातकों की सोच का स्तर काफी विस्तृत होता है। हालांकि इनकी सोच में एक कवि या लेखक की जगह एक दार्शनिक के तथ्य ज्यादा देखने को मिलते हैं। ये लोग समाज में मुख्यतः एक बदलाव लाने के लिए कार्यरत रहते हैं। इन लोगों का रुझान ज्योतिष आदि गुप्तविद्याओं की ओर होता है। इन लोगों के जीवन में यात्राएं लगी रहती हैं। इन्हें अपने जीवन में कई बार स्थान परिवर्तन भी करने पड़ते हैं। मूलांक 7 वाले लोगों को स्वयं भी घूमना-फिरना बहुत पसंद होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष नकदी धन की कमी हो सकती है। माता की सेहत का ख्याल रखें। सितम्बर के माह में घर में पारिवारिक माहौल कुछ बिगड़ सकता है। अक्टूबर का महीना कारोबार की दृष्टि से शुभ है। व्यवसाय व नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं। हालांकि नवम्बर का समय समझदारी से व्यतीत करने का है। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से फिलहाल बचें। पैसे के उद्धार की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। दिसम्बर के महीने में विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम व कला आदि के क्षेत्र में ज्यादा लगेगा।

वर्ष 2021 की शुरुआत में जनवरी के महीने का समय अच्छा है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक किसी प्रतियोगिता में उतीर्ण होते हैं तो परिणाम अच्छे प्राप्त होने की संभावना बनती है। भाग्य साथ देगा। फरवरी के माह में युवा वर्ग के जातक किसी विदेशी नृत्यशैली को सीखने की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मार्च व अप्रैल का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। कोई प्रेमसम्बन्ध जीवन में दस्तक दे सकता है। मई के महीने में बच्चों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। कोई छोटी यात्रा के योग भी बनते हैं। कार्य में व्यस्तता की वजह से दाम्पत्य जीवन के सुख आहत हो सकते हैं। जून के महीने में धन उपार्जन के नए मार्ग बन सकते हैं, आपको जरूरत है तो सही दिशा में मेहनत करने की। जुलाई के महीने में दोस्तों के साथ समय ज्यादा बितेगा। अगस्त का महीना किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए उत्तम है। घर के बड़ों की सलाह से निर्णय लें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीपल वृक्ष की सेवा करें।

माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

गाय को हरा चारा खिलाएं।

शिवलिंग का जल अभिषेक करें।

काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

 


Niyati Bhandari

Related News