New Year पर घर न लाएं ये सामान, सारा साल बना रहेगा Good luck

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 08:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Happy new year 2022: अंग्रेजी नए साल की तैयारी तो लगभग हर कोई करता है। हर व्यक्ति अपने नए साल के पहले दिन को स्पेशल बनाने के लिए कुछ न कुछ प्लान करता है। कोई इस दिन कहीं बाहर घूमने जाता है तो कईं लोग परिवार के साथ बाहर खाना खाने व इंज्वाय करने जाते हैं। ऐसे में हिंदू धर्म में खास दिनों पर खरीदारी की विशेष मान्यता है। कहते हैं विशेष दिनों पर घर में नई चीज लाने से घर में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती साथ ही आर्थिक स्थिति भी सुधरती है। तो दोस्तों अगर आप भी नए साल पर कुछ नया खरीदने जा रहें हैं तो आपको दें, इस बार साल की शुरूआत शनिवार से हो रही है और ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का वर्णन है, जिसे शनिवार के दिन खरीदने से आप कंगाल हो सकते हैं। आईए जानें कौन सी हैं वो चीज़े-

PunjabKesari Things not to buy on saturday
Things not to buy on saturday
लोहे का सामान- सबसे पहले आपको बताते हैं शनिवार को लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए। शनिवार के दिन लोहे की कोई भी वस्तु खरीदने से शनिदेव गुस्सा हो जाते हैं। इस दिन लोहे से बनी हुई चीजों का दान करना चाहिए। इस दिन अगर लोहे से बनी वस्तुएं खरीदते हैं तो आप पर शनि दोष आ जाता है। बता दें, शनिवार के अलावा आप किसी भी दिन लोहे का सामान खरीद सकते हैं। ऐसे में अगर आपको नए साल पर लोहे की कोई चीज खरीदने का प्लान है तो इसे अगले दिन तक पर टाल दें।

नमक- इसके अलावा शनिवार के दिन नमक भी नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज का बोझ बढ़ता है। अगर आप कर्ज से बचना चाहते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो इस दिन नमक को बिल्कुल न खरीदें। इस दिन नमक खरीदने से घर में कलह बढ़ती है। ऐसे में ध्यान रखें 1 जनवरी को भूलकर भी नमक न खरीदें।

काले तिल- आगे आपको बता दें, शनिवार को काले तिल भी नहीं खरीदने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस दिन काले तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आती है। शनिदोष को दूर करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान और पीपल के पेड़ पर चढ़ाने का नियम है।

PunjabKesari Things not to buy on saturday
काले रंग के जूते- शनिवार के दिन काले रंग के जूते नहीं खरीदने चाहिए। मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता मिलती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आप असफलता से बचना चाहते हैं और कामयाबी हासिल करना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी काले रंग के जूते न खरीदें।

तेल- इस दिन तेल की खरीदारी करने से घर में शारीरिक कष्ट और बीमारियां आती हैं।

झाड़ू- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी झाड़ू खराब हो गई है तो नई झाड़ू शनिवार के दिन ही घर में लाएं। शनिवार के दिन झाड़ू खरीदना शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान करना भी शुभ माना जाता है। इसके अलावा शनिवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनने से शनि महाराज प्रसन्न होते हैं। 

PunjabKesari Things not to buy on saturday


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News