Stock Market Astrology : बुध-गुरु का बनेगा सम सप्तक योग, अस्थिर रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 08:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology : एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह 29 अक्तूबर को तुला राशि में बना सूर्य और बुध का द्विग्रह योग टूट जाएगा और इसी दिन वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र का द्विग्रह योग बनेगा। यह योग 7 नवंबर तक जारी रहेगा। इसके अलावा बुध का वृषभ राशि में गोचर कर रहे गुरु के साथ सम सप्तक योग बनेगा जो 4 जनवरी तक रहेगा। इसी सप्ताह नवंबर महीने की शुरुआत होगी और नवंबर का महीना शुक्रवार के दिन शुरू हो रहा है। महीने की शुरुआत शुक्रवार के दिन से हो रही है और बुध गुरु का सम सप्तक बाजार के लिहाज से अच्छा है लेकिन कर्क राशि में गोचर कर रहे मंगल का कुंभ राशि में गोचर कर रहे शनि के साथ षटाष्टक योग शुभ नहीं है।

इसके अलावा गुरु और शनि दोनों वक्री अवस्था में हैं और शनि 15 नवंबर तक वक्री ही रहेंगे। शनि के मार्गी होने के बाद ही बाजार में कुछ सुधार की उम्मीद है। इस सप्ताह भी बाजार की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। 1 नवंबर को दीवाली की छुट्टी के कारण बाजार सप्ताह में 4 दिन ही खुलेंगे। 
 
28 अक्टूबर को चन्द्रमा पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में सिंह राशि में गोचर करेंगे और मंगल और शनि के मध्य पाप कर्तरी में रहेंगे। चन्द्रमा पर शनि की सीधी दृष्टि भी रहेगी लिहाजा निवेशक बाजार में कन्फ्यूज रह सकते हैं और बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आ सकता है लिहाजा कोई भी पोजीशन बनाते वक्त सावधानी के साथ काम लेना जरूरी है। 

29 अक्टूबर को चन्द्रमा का गोचर चन्द्रमा उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में होगा और राहु केतु एक्सिस में रहेंगे। चन्द्रमा के पीड़ित रहने के कारण बाजार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी और बाजार को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी। 

30 अक्टूबर को चन्द्रमा का गोचर अपने ही हस्ता नक्षत्र में कन्या राशि में होगा लिहाजा इस दिन भी बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। इस दिन लिक्विड पदार्थों से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

 31 अक्टूबर को चन्द्रमा का गोचर मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में होगा और मंगल सुबह 11:15 बजे के बाद तुला राशि में गोचर करेंगे लिहाजा इस दिन बाजार थोड़ा संभलता नजर आ सकता है। इस दिन डिफैन्स और मैडिसिन से जुड़ी कंपनियों के अलावा कॉपर से जुड़ी कंपनियों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News