Sri Harmandir Sahib news: श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन करने के लिए पहुंचा ईरानी प्रतिनिधिमंडल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 08:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (दीपक): ईरान से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने आज श्री हरिमंदिर साहिब में पहुंच कर दर्शन किए। इस प्रतिनिधिमंडल ने श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रघुबीर सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिन्द्र सिंह धामी से मुलाकात भी की।
 
ईरान से आए इस प्रतिनिधिमंडल में अल-मुस्तफा अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. अली अब्बासी, यूनिवर्सिटी के भारत में मुख्य प्रतिनिधि डॉ. रज़ा शेकरी, डा. अब्बासी के निजी सहायक डा. मुर्तजा शानी, यूनिवर्सिटी के डिप्टी (अंतर्राष्ट्रीय) डॉ. अथर जाफरी, दिल्ली यूनिवर्सिटी से डॉ. अली अकबर शाह शामिल थे। इस दौरान शिरोमणि कमेटी के जनरल सचिव भाई राजिन्द्र सिंह मेहता, सदस्य भाई मनजीत सिंह भूराकोहना, ओ.एस.डी. सतबीर सिंह धामी और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पंजाबी भाषा प्रचार कमेटी के कन्वीनर राजेन्द्र सिंह विरासत भी मौजूद थे। ईरान के प्रतिनिधिमंडल ने सिख नेताओं से मुलाकात के दौरान उनको ईरान आकर वहां मौजूद सिख धार्मिक स्थानों के दर्शन करने का न्यौता दिया। 

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को श्री हरिमंदिर साहिब का सुनहरी मॉडल, लोई और धार्मिक पुस्तकें देकर सम्मानित किया गया। प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बारे शिरोमणि कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिन्द्र सिंह धामी ने कहा कि ईरान का यह प्रतिनिधिमंडल वहां की यूनिवर्सिटी के साथ संबंधित था, जिनके साथ अलग-अलग क्षेत्रों में संयुक्त प्रयासों के तहत कार्य करने की बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी योग्य संभावनाएं होंगी, उन पर कार्य करने के लिए विचार किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त मैनेजर जसपाल सिंह ढड्डे, युवराज सिंह, अजीत सिंह, सूचना अधिकारी अमृतपाल सिंह, रणधीर सिंह आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News