Shukra Transit: आज शुक्र देंगे इन राशियों को खुशखबरी, 12 जून से बरसेगा पैसा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 09:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra transit 2024: 12 जून से शुक्र ग्रह का डंका बजने वाला है। शुक्र ग्रह अपने मित्र बुध की मिथुन राशि में आ रहे हैं। बहुत पावरफुल राजयोग बना रहे हैं। यह राजयोग रातों-रात कइयों की किस्मत भी बदल देता है। नोटों की बारिश करता है, थैलियां भर देता है। करीब 1 महीने तक अब कुछ रशियां नोटों से खेलेंगी यानी इन राशियों का करोड़पति अरबपति बनने का सपना साकार हो सकता है। घर में सुख-समृद्धि दस्तक देगी। नया वाहन खरीदने का, फ्लैट खरीदने का सपना साकार होगा। लव लाइफ भी बेहतर होती चली जाएगी क्योंकि शुक्र का मित्र राशि में गोचर करना ज्योतिष में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है और जिन लोगों की कुंडली में शुक्र मजबूत होता है, वे लोग जीवन भर पैसों से खेलते हैं। लग्जरी लाइफ जीते हैं। लक्ष्मी उन पर मेहरबान रहती है। ऐसे लोगों का समाज में बहुत ऊंचा स्टेटस होता है क्योंकि शुक्र ग्रह उन्हें जिंदगी में यश-मान और पैसे की कोई कमी नहीं रहने देते और यही शुक्र ग्रह 12 जून से 1 महीने के लिए अपना पूरा जलवा दिखाने वाले हैं।

PunjabKesari Shukra Transit

अपने इस गोचर के दौरान शुक्र ग्रह पांच राशियों को जबरदस्त नतीजे देंगे। प्रेम, रोमांस, लग्जरी लाइफ, आय के नए साधन और खुशियां देंगे क्योंकि शुक्र ग्रह यही सब कुछ तो देते हैं।

नौ ग्रहों में शुक्र ग्रह को प्रेम, रोमांस, धन-दौलत, विलासिता, ऐश्वर्या, स्त्री सुख, वाहन सुख और प्रेम सुख का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह हमें भौतिक सुख देता है, कला और प्रतिभा देता है यानी आर्टिस्टिक नेचर देता है। अपोजिट सेक्स को अपनी और आकर्षित करने की क्षमता देता है। शुक्र को अंग्रेजी में वीनस भी कहा जाता है और वीनस का मतलब होता है सौंदर्य की देवी।

PunjabKesari Shukra Transit

जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में होता है। उस व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। वह व्‍यक्ति अकूत धन-संपत्ति का मालिक बनता है। लग्‍जरी लाइफ जीता है। उसके जीवन में भरपूर प्रेम रहता है। उसकी पर्सनालिटी में गजब का आकर्षण होता है। ऐसे लोगों की ब्रांडेड चीजों में रुचि होती है।

PunjabKesari Shukra Transit

यही शुक्र ग्रह 12 जून से जब मिथुन राशि में गोचर करेंगे तो जिन पांच राशियों को जबर्दस्त फायदा देंगे, उनका जिक्र कुछ इस तरह से है-

ऐसी पहली भाग्यशाली राशि वृषभ राशि है जो शुक्र की अपनी राशि है। शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में गोचर वृषभ राशि वालों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। आप के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। आपके आत्म विश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। धन लाभ के अच्छे अवसर आपके हाथ लगेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्दि होगी। अचानक धन लाभ के अवसरों में वृद्दि होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। शादीशुदा जातकों के जीवन में खुशहाली आएगी। आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी।

दूसरी भाग्यशाली राशि मिथुन राशि है। यह बुद्ध की राशि है और शुक्र की मित्र राशि है और इसी मिथुन राशि में शुक्र ग्रह गोचर करके अपना कमाल दिखाएंगे। मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बहुत अच्छा और शानदार रहेगा। शुक्र का गोचर आपके लिए वरदान साबित होने वाला है। ऐसे में आपको नौकरी और कारोबार में भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। तरक्की के योग बनेंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। अचानक से धन लाभ भरपूर मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों का नई नौकरी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में अच्छी वृद्धि के योग बन रहे हैं।

तीसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है। शुक्र ग्रह आपकी राशि से दसवें भाव में गोचर करेंगे। कुंडली के दशम भाव को राज दरबार स्थान भी कहा जाता है। ऐसे में आपका सितारा बुलंद होगा। सरकार की तरफ से भी आपको कोई लाभ मिलेगा। प्रमोशन के योग बनेंगे।  किस्मत का साथ मिलेगा। धन-लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को उनके व्यापार में उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है। नई योजनाएं आपके लिए कारगर रहेंगी। शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

चौथी भाग्यशाली राशि तुला राशि है और यह शुक्र की राशि है। 12 जून से शुक्र का राशि परिवर्तन तुला राशि वालों को जबरदस्त लाभ देने वाला है। तुला राशि वालों को शुक्र इस दौरान हर क्षेत्र में अच्छे परिणाम देंगे। खुद को साबित करने के बढ़िया मौके मिलेंगे।
करियर में अच्छी तरक्की मिलेगी। जीवन में संतुष्टि का एहसास होगा। बिजनेस में भी मुनाफा कमाएंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। परिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा, जिससे घर का माहौल बहुत ही पॉजिटिव रहेगा। खुशी भरा रहेगा और लंबे समय से जो कार्य रुका हुआ है, वह भी शुक्राचार्य पूरा कर देंगे।

पांचवी भाग्यशाली राशि कुंभ राशि है। कुंभ राशि के जातकों के लिए  शुक्र का गोचर बहुत ही अच्छा और लाभकारी साबित होगा। शुक्र ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव में संचरण करेंगे। कुंडली के पंचम भाव को विद्या बुद्धि व संतान स्थान के साथ-साथ प्रेम का स्थान भी कहा जाता है। ऐसे में संतान पक्ष की भी प्रगति होगी और जीवन में प्रेम भी दस्तक देगा। रोमांस के मौके मिलेंगे। लव लाइफ बेहतर होगी। नौकरी में अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर रह सकता है। अतिरिक्त लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी। वाहन का सुख मिल सकता है। कारोबार में विशेष लाभ मिल सकता है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा।

छठी भाग्यशाली राशि मीन राशि है। मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का मिथुन राशि में गोचर किसी वरदान से कम नहीं है। वैसे भी शुक्र की यह उच्च राशि है। आपको कई तरह के सुखों की प्राप्ति होगी। वाहन और मकान का सुख आपको बहुत जल्द ही मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। परिवार और दोस्तों का साथ भरपूर मिलेगा।

इस दौरान आप वाहन और प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। साथ ही इस समय आपको पैतृक संपत्ति का भी लाभ होगा। साथ ही इस अवधि में पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में आपको कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं अगर आप रियल स्टेट, प्रॉपर्टी और जमीन-जायदाद से जुड़ा कार्य करते हैं, तो आपको लाभ हो सकता है। 

गुरमीत बेदी
 9418033344

PunjabKesari Shukra Transit


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News