Shri Amarnath Yatra: श्री अमरनाथ यात्रा की प्रथम पूजा में शामिल हुए उप-राज्यपाल

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 09:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू/श्रीनगर (का.प्र.): उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्षिक श्री अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरूआत के अवसर पर प्रथम पूजा में भाग लिया। उप-राज्यपाल ने बाबा अमरनाथ जी का आशीर्वाद मांगा और सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना की।
श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड हर साल ज्येष्ठ पूर्णिमा के शुभ अवसर पर पवित्र गुफा में प्रथम पूजा का आयोजन करता है। उप-राज्यपाल ने कहा कि दुनिया भर में लाखों भक्तों के लिए बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा की तीर्थ यात्रा एक जीवन भर का सपना है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि तीर्थयात्रियों के आराम और भलाई के लिए सर्वोत्तम संभव व्यवस्था की जाए।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें
 
उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे और अन्य सुविधाओं में प्रत्यक्ष सुधार लाने के लिए पिछले कुछ वर्षों में समर्पित प्रयास किए गए हैं। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि यात्रा के दौरान भक्तों की जरूरतों और आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाए। हम तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं और सेवाओं के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

प्रथम पूजा में बाबा अमरनाथ एवं बूढ़ा अमरनाथ न्यास के पदाधिकारी जिनमें सनातन धर्म सभा के प्रधान पुरुषोत्तम दधीची, विहिप महामंत्री शक्ति दत्त शर्मा, महासचिव अभिषेक गुप्ता, सुदर्शन खजूरिया, कार्तिक सूदन ने भाग लिया और प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए कामना की।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News