Shani Sukhdham: शनि सुखधाम में श्री अभिजय चोपड़ा ने पूजन कर करवाया शुभारंभ व समापन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (विशेष) : जालंधर में पठानकोट रोड पर गांव रायपुर-रसूलपुर में स्थित शनि सुखधाम में 21 और 22 जनवरी को मनाए गए शनि अमावस्या महोत्सव एवं शनि सुख ज्योतिष सम्मेलन के दौरान सैंकड़ों लोगों ने मुफ्त में ज्योषियों को अपनी कुंडली दिखाई और अपनी समस्याओं के समाधान के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान 17 लोगों ने कालसर्प दोष का पूजन भी करवाया। शनि सुखधाम में अब तक 2000 से ज्यादा लोग कालसर्प दोष का पूजन करवा कर इसका लाभ ले चुके हैं। 21 जनवरी को महोत्सव की शुरूआत पंजाब केसरी के निर्देशक श्री अभिजय चोपड़ा ने पूजन करवा कर की और शाम को शनिदेव की आरती और अभिषेक में भी हिस्सा लिया। इसके पश्चात उन्होंने उत्तर पूजन करवा कर सुबह की पूजा के दौरान बुलाए गए देवताओं को वापस भेजने का कर्तव्य भी पूर्ण किया। शाम के पूजन के समय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब के प्रांत प्रचारक राम गोपाल और जालंधर के पुलिस कमिश्नर रहे श्री एस. भूपति ने भी पूजन व आरती में हिस्सा लिया और शनिदेव की शिला का दूध, दहीं, मक्खन, शहद और चीनी के साथ अभिषेक किया। इसके बाद शिला का पुष्पाभिषेक भी किया गया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

शनिवार के कार्यक्रम के बाद रविवार को भी ज्योतिष सम्मेलन चलता रहा और विद्वान ज्योतिषियों ने लोगों की समस्याओं का समाधान किया। इस दौरान शनिवार सुबह से लेकर रविवार रात तक लंगर की व्यवस्था भी लगातार रही। इस दौरान सम्मेलन में भाग लेने वाले ज्योतिषियों में मोनिका गांधी, आशु मल्होत्रा, इंद्रदेव वशिष्ठ, साक्षी भार्गव, आंचल शर्मा, गौरव शर्मा, डा. महेश शर्मा, नीलम, आशिमा अरोड़ा, पवन कुमार शर्मा व नरिंद्र वशिष्ठ को विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए डा. कपिल, अमित अरोड़ा, ज्योति अरोड़ा, अजय हिमाचली, बलजीत कौर, गुरप्रताप, रजनी पांडे, मुस्कान, बलराम पांडे, इशिता, संजीव ओबराय, राघव सहगल, डिंपा, परीक्षित वधवा, भव्या, उपिंद्र, सुनीता, आशु अरोड़ा, सर्बजीत, राज गुंबर, कनिका, भावना, जोगिंद्र शर्मा, हैप्पी दीवान, भानू कौड़ा, सुशील अग्रवाल का विशेष योगदान रहा।

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News