October 2023 Taurus Horoscope: वृषभ राशि के लिए अक्टूबर महीने का राशिफल

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2023 - 01:56 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

October 2023 Horoscope: आज बात करेंगे कि वृष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना कैसा रहेगा ? चंद्रमा बारहवें भाव में हैं। शुक्र तीसरे भाव में हैं और ये गोचर शुभ है। बुध चौथे भाव में हैं और ये शुभ गोचर में हैं। सूर्य मंगल का गोचर शुभ नहीं है। शनि का गोचर दशम में शुभ नहीं है। बुध 1 अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे।  मंगल 3 अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे और छठे भाव में आ जाएंगे। सूर्य 17 अक्टूबर को राशि बदलेंगे और ये छठे भाव में आकर शुभ गोचर में हो जाएंगे। कर्म स्थान के स्वामी शनि जिस भाव में जाएंगे, उसे मजबूत कर देंगे। आय स्थान का स्वामी गुरु मंगल की दृष्टि में आ गया है।

Status of Karma Sthana in the month of October अक्टूबर महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: धन भाव का स्वामी उच्च में आ गया है। मनी का फ्लो बहुत बढ़िया बना रहेगा। धन भाव के स्वामी का उच्च में आ जाना और आय स्थान को देखना बढ़िया होता है। गुरु बारहवें भाव में आ गए हैं। आय स्थान के हिसाब से ये शुभ नहीं है। ये बारहवें भाव में बैठकर छठे को देख रहे हैं। छठा भाव आपके कर्म का भाग्य होता है। कर्म के लिहाज से आपको शुभ फल मिलेंगे। जिन लोगों का काम विदेश से जुड़ा हुआ है, उनके लिए समय ज्यादा बढ़िया है। लग्नेश की दृष्टि कर्म स्थान के ऊपर है।

Relationship status in October अक्टूबर महीने में रिलेशन की स्थिति: रिलेशनशिप भाव का स्वामी मंगल राहु-केतु भाव में आ गया है। ये शुभ गोचर में हैं और गुरु की दृष्टि भी इनके ऊपर पड़ रही है। शनि की दृष्टि सप्तम पर आना बढ़िया भाव नहीं है। वाणी के ऊपर नियंत्रण जरूर रखें। सिंगल के लिए समय ज्यादा बढ़िया है। शुक्र चौथे भाव में हैं। यदि शादी की योजना बना रहे हैं तो ये समय ज्यादा बढ़िया नहीं है। सप्तमेश का छठे में आ जाना, सही नहीं है।

Health status in the month of October अक्टूबर महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ के कारक ग्रह सूर्य हैं। सेहत को लेकर थोड़ी सी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। राहु भी शुक्र को देख रहे हैं। खान-पीन का ध्यान रखें। पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

Status of education in the month of October अक्टूबर महीने में शिक्षा की स्थिति: बुध उच्च में हो गए हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News