November 2023 Scorpio Horoscope: वृश्चिक राशि के लिए नवंबर महीने का राशिफल

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 09:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

November 2023 Scorpio Horoscope: आज बात करेंगे वृश्चिक राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना कैसा रहेगा। शनि चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। इसका मतलब शनि की ढैया आपके ऊपर चल रही है। गुरु छठे भाव में है और ये भी गोचर शुभ नहीं है। शुक्र का दशम भाव में गोचर शुभ नहीं है। बुध बारहवें भाव से केंद्र में आ जाएंगे। लग्न में बुध का गोचर अच्छा नहीं होता। 

Position of karma and income place in the month of November नवंबर माह में कर्म और आय स्थान की स्थिति: गुरु की दृष्टि कर्म स्थान के ऊपर रहेगी। आपकी कुंडली में गुरु धन भाव के स्वामी भी हैं। आय और कर्म के लिहाज से चीजें ज्यादा खराब नहीं हैं। एक दिक्कत आ सकती है आप ओवर रिएक्शन कर सकते हैं। सूर्य शनि और राहु की दृष्टि में हैं। आपकी कुंडली में केंद्रीय प्रभाव नेगेटिव हो गया। इसको स्ट्रांग करने के लिए आपको मेडिटेशन पर ध्यान देना होगा। 

Relationship status in the month of November नवंबर माह में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव से शादी देखी जाती है। सप्तम भाव के स्वामी शुक्र शुभ गोचर में आ जाएंगे। केतु शुक्र को भी प्रभावित कर रहे हैं लेकिन इस भाव को ज्यादा पाप ग्रह नहीं देख रहे हैं। मंगल की दृष्टि यही पर रहेगी। इसका मतलब पार्टनर के साथ मन-मुटाव होने की सम्भावना है। पार्टनर की सेहत भी खराब हो सकती है। सूर्य और मंगल की दृष्टि नेगेटिव रहेगी। सिंगल को अभी थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा। 

Health condition in the month of November नवंबर माह में सेहत की स्थिति: राशि के स्वामी का राशि में आ जाना। सूर्य का राशि के ऊपर से गोचर करना आपको मानसिक और शारीरिक मजबूती प्रदान करेगा। वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें। अष्टम भाव को मंगल देख रहे हैं इसलिए ड्राइविंग थोड़ी स्लो करें। 

Status of education in the month of November नवंबर माह में शिक्षा की स्थिति: स्टडी के लिहाज से समय ठीक-ठाक है। पंचम के स्वामी गुरु छठे भाव में आ गए हैं तो जो बच्चे किसी उच्च संस्थान में एडमिशन लेना चाहते हैं उनको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-11505827989572

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News