मंदिरों को भी सजाया तिरंगे के रंग में, मां कात्यायनी के हाथों में तिरंगा और गले में तिरंगा माला

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 08:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): हर घर तिरंगा अभियान के तहत जहां तिरंगा यात्रा पूरे देशभर में निकाली जा रही है और लोग अपने घरों की छतों पर तिरंगा झंडा लहरा रहे हैं तो ऐसे में भारत के मंदिर कैसे पीछे रह जाते। रविवार को दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिर छतरपुर में मां कात्यायनी देवी को तिरंगा रंगों की फूलमाला से सजाया गया और उनके दोनों हाथों में तिरंगा सुसज्जित किया गया। वहीं मंदिर परिसर के सभी देवी-देवताओं को भी तिरंगा रंग की फूलमाला पहनाई गई थी और मंदिर परिसर को तिरंगा रंग की रंगोली से सजाया गया था। रात के दौरान छतरपुर मंदिर को भी तिरंगा रंग की रोशनी से जगमगाया गया। जिससे मंदिर की शोभा देखते ही बनती थी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

वहीं कनॉट प्लेस स्थित बिरला मंदिर में गोल मार्केेट आरडब्ल्यूए राजधानी नागरिक कल्याण समिति की ओर से 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाया गया। इसके अलावा समिति ने 200 से अधिक पौधे वितरित किए, जिनमें पीपल, लाल चंदन, तुलसी, जामुन इत्यादि के पौधे शामिल थे। समिति के अध्यक्ष प्रीतम धारीवाल ने कहा कि तिरंगा के साथ लोगों को औषधीय पौधे बांटे गए हैं ताकि स्वच्छ पर्यावरण बनाने का संकल्प लिया जा सके। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News