बॉलीवुड के रॉबिनहुड सोनू सूद को ग्रहों ने बनाया अभिनेता से मसीहा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Impact of Planets on Bollywood actor Sonu Sood: ग्रह क्या-क्या खेल नहीं दिखाते। यह कुंडली के ग्रह नक्षत्र ही होते हैं, जो व्यक्ति को फर्श से अर्श तक ले जाते हैं। यह कुंडली के ग्रहों का खेल ही होता है कि जातक कई बार हीरो से जीरो हो जाता है। ग्रह शोहरत भी दिलाते हैं और परेशानियों के भंवर में भी उलझा देते हैं। ग्रहों का खेल निराला है और यही वजह है कि ज्योतिष में ग्रहों को बहुत ताकतवर माना जाता है।

PunjabKesari Impact of Planets on Bollywood actor Sonu Sood
आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि पंजाब की धरती से बॉलीवुड पहुंचे सोनू सूद एक शानदार अभिनेता बनने के साथ-साथ गरीबों के मसीहा कैसे बन गए ? किन ग्रहों ने सोनू सूद को तपती सड़क पर उतरकर गरीबों की मदद के लिए प्रेरित कर दिया। उनकी कुंडली में ऐसे कौन से सितारे थे जिनकी बदौलत उन्होंने अपने अभिनय का जौहर भी दिखाया और बॉलीवुड के रोबिन्हुड भी बन गए। आइए, सोनू सूद की जन्मकुंडली की पड़ताल करते हैं और उनके ग्रह-नक्षत्रों पर एक नजर डालते हैं। हम देखते हैं कि ऐसा क्या है उनकी कुंडली में जो गरीब आदमी भी उन्हें अपना मसीहा मान रहा है।

PunjabKesari Impact of Planets on Bollywood actor Sonu Sood
सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ। उनकी जन्म राशि कर्क है । लग्न तुला है और जन्म नक्षत्र अश्लेषा है। उनकी कुंडली में तुला लग्न का स्वामी शुक्र, कुंडली के एकादश भाव में जिसे लाभ स्थान भी कहा जाता है, वहां पर सूर्य की सिंह राशि में विराजमान हैं। ग्रहों के कंबीनेशन के कारण ऐसा व्यक्ति अपने कर्म क्षेत्र में खूब नाम कमाता है और शोहरत की बुलंदियों तक पहुंचता है। सोनू सूद की कुंडली में पंचम भाव का स्वामी शनि कुंडली के नवम भाव में बुध के साथ बैठा है। ज्योतिष में शनि व बुध को अभिन्न मित्र माना जाता है। यही नहीं, जीवन में प्रेम, विलासिता, ऐश्वर्या व तमाम भौतिक सुख देने के साथ-साथ अच्छा अभिनेता कलाकार संगीतकार और गायक बनाने वाला शुक्र ग्रह भी सोनू सूद की कुंडली में सातवीं दृष्टि से पंचम भाव को देख रहा है और शुक्र की इसी दृष्टि ने सोनू सूद को फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना अभिनेता बना दिया।

PunjabKesari Impact of Planets on Bollywood actor Sonu Sood
सोनू सूद की जन्म कुंडली में लग्न,  तुला राशि का है, जिसका स्वामी शुक्र है। ज्योतिष की दृष्टि से देखें तो तुला राशि एक सौम्य , न्याय प्रिय और जीवन में संतुलन जागने वाली राशि है। इनकी कुंडली में दशम भाव जिसे पिता व राजकाज भाव भी कहा जाता है, वहां पर चंद्रमा सूर्य के साथ अपनी ही कर्क राशि में बैठे हैं।  देव गुरु बृहस्पति चतुर्थ भाव में बैठकर सातवीं दृष्टि से चंद्रमा और सूर्य को देख रहे हैं। दोनों ग्रह देव गुरु बृहस्पति के मित्र हैं । देव गुरु की दृष्टि व दोनों ग्रहों के कंबीनेशन से सोनू सूद की कुंडली में गजकेसरी योग भी बन रहा है। यह कंबीनेशन व्यक्ति को बहुत संवेदनशील और दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाला बनाता है।

PunjabKesari Impact of Planets on Bollywood actor Sonu Sood
सोनू सूद की कुंडली में सप्तम भाव जिसे दांपत्य भाव भी कहा जाता है, वहां मंगल अपनी ही मेष राशि में विराजमान है। हालांकि सोनू सूद की कुंडली मांगलिक हो गई है लेकिन ग्रहों के कंबीनेशन के चलते इन्हें अपने जीवन साथी का बहुत सहयोग प्राप्त होगा। सप्तम भाग हमारे सामाजिक सरोकारों को भी दिखाता है और यहां पर मंगल ग्रह के विराजमान होने से सोनू सूद हमेशा सामाजिक कार्यों व पीड़ित मानवता की सेवा में हमेशा तत्पर रहेंगे।

सप्तम भाव में बैठकर मंगल सातवीं दृष्टि से लगन को भी देख रहा है, जहां शुक्र की तुला राशि है। मंगल की दृष्टि सोनू सूद को हमेशा युवा, उत्साही व ऊर्जावान बनाए रखेगी। वह आसानी से हार मानने वाले लोगों में नहीं होंगे।

सोनू सूद की कर्क राशि है और चंद्रमा अपनी ही कर्क राशि में अपने मित्र सूर्य के साथ दशम भाव में बैठे हैं। सूर्य को आत्मा का कारक माना जाता है और यह कुंडली में सरकार व पिता का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनको शासन यानी सरकार की ओर से भी सम्मान की प्राप्ति होगी। चंद्रमा इन्हें अच्छा अभिनेता होने के साथ-साथ हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील बनाए रखेगा । उनका मददगार बनाए रखेगा।

सोनू सूद को चंद्रमा की महादशा चल रही है और यह दशा अभी 9 साल और रहनी है यानी चंद्रमा की महादशा इन्हें वर्ष 2019 तक रहेगी। यह दशा उन्हें अभी और कई उपलब्धियां देगी। उन्हें बॉलीवुड के रॉबिनहुड का लोगों ने खिताब दिया है और यह खिताब हमेशा सोनू सूद के नाम रहेगा ।

जिनकी कुंडली में गजकेसरी योग होता है व दशम भाव में चंद्रमा अपनी ही राशि में बैठकर देव गुरु बृहस्पति से दृष्टि संबंध बनाता है और जिनका लग्न भी शुक्र की राशि का होता है, वह व्यक्ति न्याय प्रिय, प्रतिभाशाली और एक परोपकारी समाज सेवक भी होता है और पीड़ित मानवता की सेवा में हमेशा बढ़-चढ़कर आगे रहता है। ऐसे लोगों को दुनिया दिल से सलाम करती है।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News