Astrology: 17 दिसंबर को बनेगा बुधादित्य योग, 5 राशियों की खुलेगी लॉटरी

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 09:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budhaditya yog 2020: नवग्रहों में राजकुमार का दर्जा हासिल बुध ग्रह 17 दिसम्बर 2020 को प्रातः 11:26 बजे मंगल की वृश्चिक राशि से निकल कर देवगुरु बृहस्पति की धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। यह राशि काल पुरुष की कुंडली में नवम भाव अर्थात भाग्य भाव की राशि मानी जाती है। यह अग्नि तत्व की राशि भी है इसलिए इस राशि में बुध का गोचर शीघ्रता से अपने परिणाम देने वाला साबित होगा।

PunjabKesari Budhaditya yog

Budhaditya Yoga In Horoscope: बुध ग्रह को हमारी बुद्धि, विवेक और वाणी का प्रतीक माना जाता है । इन्हें बिजनेस का कारक भी कहा गया है। मिथुन व कन्या राशि बुध की अपनी राशियां हैं और कन्या राशि में यह उच्च स्थिति में होते हैं जबकि मीन राशि में बुध नीच के हो जाते हैं। सूर्य और शुक्र के साथ बुध की बहुत मित्रता रहती है जबकि देव गुरु बृहस्पति के साथ उनके संबंध सामान्य रहते हैं और चंद्र - मंगल शत्रु हैं।

PunjabKesari Budhaditya yog

Budhaditya Yoga Effects: 17 दिसंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और 15 दिसंबर को ही सूर्या भी धनु राशि में होंगे। सूर्य और बुध के इस कंबीनेशन से बुधादित्य योग बनेगा जिसे ज्योतिष में बहुत शुभ माना जाता है। सूर्य व बुध के एक साथ देव गुरु बृहस्पति की धनु राशि में गोचर करने से सभी  12 राशियां प्रभावित होंगी। मिथुन राशि, कर्क राशि, कन्या राशि, धनु राशि और मीन राशि के लिए बुध का यह गोचर बहुत शानदार रहने वाला है।

PunjabKesari Budhaditya yog

Will Budh Aditya yoga be strengthened: मेष, सिंह, तुला, धनु और मकर राशि के लिए यह गोचर कोई बहुत अच्छा नहीं रहेगा। वृषभ, वृश्चिक व कुंभ राशि के लिए यह गोचर मिलाजुला रहने वाला है। पहले उन 5 राशियों की बात करते हैं, जिनके लिए बुध का यह गोचर बहुत शानदार रहने वाला है।

Budhaditya yog in kundli: मिथुन राशि बुध की अपनी राशि है और मिथुन राशि वालों के लिए बुध का यह गोचर काफी शानदार रहने वाला है। बिजनेस में मुनाफा होगा । आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा हैं तो प्रमोशन का योग भी बनेगा।

इनमें कर्क राशि वालों को अपने लंबित प्रोजेक्ट पूरे करने का मौका मिलेगा। इनकम के स्रोत बढ़ेंगे और मान-सम्मान भी मिलेगा।

कन्या राशि में बुध उच्च के हो जाते हैं। लिहाजा कन्या राशि वाले कोई भी नया काम शुरू कर सकते हैं, सफलता मिलेगी। किसी नए प्रोजेक्ट में इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। किस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी समय बढ़िया रहेगा और व्यापारियों के लिए बुध का यह गोचर खासतौर पर शानदार रहेगा।

धनु राशि वाले अगर नौकरी पेशा हैं तो उनके प्रमोशन के योग बनेंगे।  इंक्रीमेंट के योग बनेंगे और अगर बिजनेसमैन हैं तो अपने बिजनेस का विस्तार कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होती जाएगी।

मीन राशि वालों का समय दांपत्य जीवन के लिहाज से भी बेहतर रहेगा और बिजनेस के एंगल से भी काफी सफलताएं मिलेंगी। जो लोग रिलेशनशिप में हैं, वे शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

जिन 2 राशियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा, उनमें वृषभ राशि और वृश्चिक राशि शामिल है। जिन राशियों को थोड़ा सचेत रहना होगा और जिन्हें  मिले-जुले नतीजे निकलेंगे, उनमें मेष राशि वालों को जहां अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा, वहीं वृषभ राशि वालों को दांपत्य जीवन में वाद-विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है लेकिन व्यापार के लिए ठीक रहेगा।

सिंह राशि वाले बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ-साथ विवादों से दूर रहें तो अच्छा रहेगा।

तुला राशि वालों का परिवारिक जीवन नरम-गरम रहेगा लेकिन आयात-निर्यात के बिजनेस से जुड़े लोगों को फायदा होगा।

वृश्चिक राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और उच्च अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर चलना होगा वरना दिक्कत आ सकती है।

मकर राशि वालों को अति भावुकता से बचना होगा और भाई-बहनों के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने होंगे अन्यथा मानसिक तनाव हो सकता है। वैसे विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

PunjabKesari Budhaditya yog

Is budhadhitya yoga bad for You: हरी चीजों पर बुध का प्रभाव माना जाता है। बुध के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए आपको हरी मूंग की दाल दान करनी चाहिए और गाय को पालक खिलाना चाहिए। इसके अलावा स्वयं भी हरी चीजों का सेवन अधिक करना चाहिए।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Budhaditya yog

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News