Bazar ke star: शुक्र कुंभ राशि में शनि के साथ करेंगे युति, बाजार का रुख रहेगा पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 01:35 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह लग्जरी के कारक ग्रह शुक्र राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में शनि के साथ युति करेंगे। कुंभ राशि शुक्र के मित्र शनि की राशि है और यहां वह अपने मित्र के साथ ही रहेंगे और इसके बाद 15 फरवरी को अपनी उच्च राशि मीन में गोचर करना शुरू करेंगे। ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस समय गुरु की राशि धनु में गोचर कर रहे हैं और कोई भी ग्रह न तो इस समय अस्त है और न वक्री है। लिहाजा बाजार में हमें इसका आने वाले सप्ताह में पॉजिटिव असर देखने को मिल सकता है। इस सप्ताह 26 जनवरी की छुट्टी के कारण शेयर बाजार में 4 दिन ही कारोबार होगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

अगले सप्ताह के बाजार के स्टार की बात करने से पहले आइए जानते हैं पिछले सप्ताह बाजार को लेकर हमारी गणना कैसी रही ?

16 जनवरी को चंद्रमा के राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर करने के कारण हमारी गणना बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ दिशाहीन रहने की थी और इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आया और निफ्टी अंत में गिरावट के साथ बंद हुआ। 17 जनवरी को चंद्रमा के गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर करने के कारण हमारी गणना बाजार के पॉजिटिव रहने की थी और इस दिन हमें बाजार हरे निशान के साथ कारोबार करता नजर आया और इस दिन फाइनेंस से संबंधित शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। 18 जनवरी को चंद्रमा अनुराधा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे और शनि की अपनी ही राशि कुंभ में आने के कारण हमारी गणना मेटल शेयरों में तेजी की थी और इस दिन बाजार में मेटल शेयरों में तेजी नजर आई और निफ्टी मेटल 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ। 19 जनवरी को चंद्रमा के बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करने के कारण हमारी गणना आई.टी. शेयरों में तेजी की थी और इस दिन निफ्टी आई.टी. हरे निशान के साथ बंद हुआ, जबकि 20 जनवरी को चंद्रमा के मूला नक्षत्र में गोचर करने के कारण हमारी गणना बाजार में उतार-चढ़ाव और बाजार का रुख नेगेटिव रहने की थी और इस दिन बाजार लाल निशान के साथ बंद हुआ।

16 जनवरी बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार हुआ।
17 जनवरी बाजार में तेजी देखने को मिली।
18 जनवरी मेटल शेयरों में शानदार तेजी आई।
19 जनवरी आई.टी. के शेयरों में तेजी देखने को मिली।
20 जनवरी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए।

23 जनवरी को जब बाजार बंद हुआ तो उससे पहले लग्जरी के कारक ग्रह शुक्र मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करना शुरू कर चुके होंगे। चंद्रमा इस दिन मंगल की धनिष्ठा नक्षत्र में रहेंगे। यह धन का नक्षत्र है, लिहाजा बाजार में इस दिन तेजी के साथ कारोबार होता नजर आ सकता है। इसके साथ ही मेटल से संबंधित शेयरों में खास फोकस बन सकता है। 24 जनवरी को चंद्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहेंगे। लिहाजा बाजार को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी, लेकिन इस दिन एयरलाइंस, फार्मा और लिकर से संबंधित शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 25 जनवरी को चंद्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे, इससे हमें बाजार में तेजी देखने को मिलेगी और इस दिन बैंक और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है। 26 जनवरी को बाजार गणतंत्र दिवस की छुट्टी के कारण बंद रहेगा, जबकि 27 जनवरी को चंद्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में रहेंगे। इससे हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही इस दिन बैंकिंग, फाइनेंस और एफ.एम.सी.जी. कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है।

23 जनवरी बाजार में हरे निशान के साथ कारोबार होगा।
24 जनवरी बाजार दिशाहीन रहेगा, उतार-चढ़ाव आ सकता है।
25 जनवरी बाजार में पॉजिटिविटी, बैंकिंग शेयरों में तेजी आ सकती है।
26 जनवरी गणतंत्र दिवस के कारण बाजार बंद रहेंगे।
27 जनवरी बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News