Bazar ke star: धनु राशि में सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

Bazar ke star: 16 दिसंबर को सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही धनु राशि में गोचर कर रहे बुध और शुक्र पाप कर्तरी योग से बाहर  आ गए हैं। अब धनु राशि में सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग बन गया है। यह योग 27 दिसंबर को बुध के राशि परिवर्तन के साथ टूटेगा। ज्योतिष के लिहाज से देखें तो सूर्य के धनु राशि में गोचर को खरमास कहा जाता है और इस दौरान मांगलिक कार्य वर्जित रहते हैं और बाजार के लिहाज से अगले कुछ दिन सुस्ती वाले रह सकते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इसका कारण यह है कि अगले सप्ताह अधिकतर ग्रह ऐसे नक्षत्रों में गोचर कर रहे हैं, जो बाजार की तेजी के लिहाज से अच्छे नहीं हैं। लिहाजा कोई भी पोजीशन सोच-समझ कर ही बनानी चाहिए क्योंकि बाजार यहां से लंबी छलांग नहीं लगाएगा और दायरे में ही कारोबार करेगा।

19 दिसंबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा मंगल के चित्र नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। लिहाजा शुरुआत में हमें बाजार में थोड़ी पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है लेकिन सुबह 10.30 पर चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। इस से बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में आपकी पोजीशन फंस सकती है।

हालांकि इस दिन आपको गैस, एयरलाइन्स, आई.टी, फार्मा कंपनियों के शेयरों में अच्छे मूव देखने को मिलेंगे। 20  दिसंबर को चन्द्रमा सुबह 10 बजे गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। इसके बाद बाजार का मूड पॉजिटिव हो सकता है और इस दिन हमें बैंकिंग और फाइनेंस की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 21 दिसंबर को चन्द्रमा का गोचर शनि के अनुराधा नक्षत्र में होगा और इस दिन हमें बाजार में सुस्ती देखने को मिलेगी और इसके साथ ही मेटल शेयरों में अच्छा एक्शन देखने को मिलेगा।  22 दिसंबर को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ-साथ बैंकिंग और फाइनांस के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।  23 दिसंबर को चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे।  इस दिन आई.टी और इलेक्ट्रिक कंपनियों के शेयरों पर नजर रखने से फायदा होगा। हालांकि बाजार में इस दिन उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News