Bazar ke star: मंगल हुए वक्री, बाजार में आएगी गिरावट

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 09:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: बाजार को सहारा देने वाले ग्रह गुरु, बुध और शुक्र तीनों की स्थिति इस समय अच्छी नहीं है और मंगल भी बुध की मिथुन राशि में वक्री हो चुके हैं। बुध और शुक्र दोनों तुला राशि में अस्त हैं जबकि गुरु शनि के प्रभाव में भी हैं। हालांकि तुला राशि में बुध, शुक्र, केतु और सूर्य का चतुर्ग्रही योग बना हुआ है और यह योग 11 नंवबर तक चलेगा लेकिन सूर्य के नीच राशि में गोचर करने और बुध और शुक्र के ग्रहण के प्रभाव में आ जाने से निवेशकों की धरना नेगेटिव रहेगी लिहाजा यह सप्ताह संभल कर कारोबार करने वाला है और हमें इस सप्ताह में बाजार ऊपरी स्तरों से फिसलता नजर आ सकता है। इस बीच अगले सप्ताह बुध और शुक्र राहु के नक्षत्र में रहेंगे, इस से भी निवेशक कन्फ्यूज होंगे।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

हालांकि शुक्र 3 नवंबर को गुरु के विशाखा नक्षत्र से गोचर करना शुरू करेंगे लेकिन चूंकि शुक्र की स्थिति अस्त है लिहाजा इसका ज्यादा सकारात्मक असर नहीं होगा और बाजार मौटे  तौर पर नेगेटिव ही रह सकता है।  31 अक्तूबर को जब बाजार खुलेगा तो इस से पहले 30 अक्तूबर शाम को हे मंगल मिथुन राशि में वक्री हो जाएंगे जबकि चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे और सूर्य इस समय नीच अवस्था में हैं और राहु केतु के मध्य हैं। लिहाजा बाजार को कोई सहारा नहीं मिल पाएगा और बाजार में खुलते ही गिरावट शुरू हो सकती है लिहाजा 31 अक्तूबर को कोई भी पोजीशन बनाने से पहले ध्यानपूर्वक काम लें। 

1 नंवबर को बुध और शुक्र के साथ सूर्य भी राहु के स्वाति नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में गिरावट गहराने के संकेत हैं क्योंकि चन्द्रमा अपने ही श्रवण नक्षत्र में रहेंगे। जिस से बाजार में उथल-पुथल देखने को मिलेगी। निवेशकों का भरोसा बाजार में नहीं बन पाएगा और बाजार में गिरावट जारी रह सकती है। 2 नंवबर को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार को थोड़ा सहारा मिलेगा और इस दिन रियल एस्टेट के साथ-साथ डिफेन्स और मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 3 नवबर को चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में आ जाएंगे और  7 में से चार ग्रह राहु के नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार की धारणा नेगेटिव बन सकती है और बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है। 4 नवंबर को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से बैंकिंग शेयरों पर फोकस बनेगा और इस दिन बाजार को कुछ सहारा मिलता नजर आएगा।  लेकिन इस दिन भी लंबी अवधि की पोजीशन सोच-समझ कर बनाएं क्योंकि इसके बाद 8 नवबर को चंद्र ग्रहण लगने वाला है और यह ग्रहण बाजार पर नेगेटिव असर डालने वाला होगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News