Bazar ke star: शनि हुए मार्गी, सूर्य को लगेगा ग्रहण, ऊपरी स्तरों से गिर सकता है बाजार

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 12:58 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star : इस सप्ताह सूर्य ग्रहण लगेगा और इसका असर निश्चित तौर पर दुनिया पर भी नजर आएगा और बाजार भी इस से अछूता नहीं रहेगा। हालांकि शनि की स्थिति अब सुधरी है और यह वक्री अवस्था से मार्गी अवस्था में आ चुके हैं लेकिन इसके बवजूद अगले 15 दिन में सूर्य और चंद्र को ग्रहण के साथ-साथ मंगल का वक्री अवस्था में जाना और मंगल शनि का आपस में दृष्टि संबंध बनना दुनिया के लिए अच्छा नहीं है।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इस सप्ताह हमें बाजार में ऊपरी स्तरों से दबाव बनता हुआ नजर आएगा और यह वैश्विक कारणों के चलते हो सकता है। दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग पर शाम सवा छह बजे से लेकर सवा सात बजे तक जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा मंगल के चित्रा नक्षत्र में होंगे। शनि पहले से मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में चल रहे हैं और इसके साथ-साथ  मंगल भी अपने ही मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे जबकि बुध भी मंगल के ही चित्रा नक्षत्र में रहेंगे।  इस से बाजार में खरीददारी का माहौल देखने को मिल सकता है।

25 अक्तूबर सूर्य को ग्रहण लगेगा और यह ग्रहण उस समय लगेगा जब बाजार में आखिरी घंटे का कारोबार हो रहा होगा और दोपहर करीब सवा दो बजे चन्द्रमा भी राहु के स्वाति नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से हमें आखिरी घंटे में बिकवाली हावी होती हुई नजर आएगी। लिहाजा इस दिन आखिरी घंटे में पोजीशन ध्यान से बनाने की जरूरत होगी। 

26 अक्तूबर को प्रतिपदा के उपलक्ष्य में बाजार बंद रहेगा। 27 अक्तूबर  को चन्द्रमा दोपहर 12 बजे तक गुरु के विशाखा नक्षत्र में रहेंगे। जिस से बारह बजे के बाद बाजार में सुस्ती नजर आएगी और इस दौरान बैंकिंग और मेटल शेयरों पर फोकस बन सकता है। 28 अक्तूबर को चन्द्रमा सुबह पौने ग्यारह बजे तक शनि के अनुराधा नक्षत्र में ही रहेंगे। इस से बाजार में सुस्ती छाई रहेगी और इसके बाद बाज़ार की स्थिति में थोड़ा सुधर हो सकता है। इस दिन भी बाजार में बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के शेयरों में फोकस रहेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News