आज का राशिफल 28 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 06:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कार्यक्षेत्र में फेरबदल हो सकता है। राजनीति के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। पिता से आज कोई उपहार मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। शाम को जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। कारोबार में बदलाव करने का विचार बनेगा। किसी परिजन के विवाह में आ रही बाधाएं आज दूर होंगी। घर में किसी महिला के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे। व्यवसाय के विस्तार के लिए आज प्रयासरत रहेंगे। आय में वृद्धि होगी परन्तु परिश्रम अधिक करना होगा। आज रुका पैसा वापस मिलने की संभावना है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो आज किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। मित्रों के साथ किसी पार्टी में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी शिक्षा पाने के लिए विदेश जाने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेंगे।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज दूसरों के सामने अपने विचारों को खुलकर व्यक्त करने में सफलता मिलेगी। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। व्यवसाय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। आज संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। व्यवसाय में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। युगल प्रेमी अपनी मनोभावना को एक-दूसरे के सामने जाहिर करेंगे। आज एक से अधिक आय के स्त्रोत मिल सकते हैं।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन में आज सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। विद्यार्थी किसी नए विषय को जानने के लिए इंटरनेट की मदद लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सोचे हुए कुछ काम आज पूरे न होने के कारण मन उदास होगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आने में थोड़ा समय लगेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, जिससे पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। आज किसी जरूरतमंद की मदद करके ख़ुशी का अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों को खेलकूद में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News