आज का राशिफल 16 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 06:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज पुरानी किसी परेशानी का समाधान मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को व्यर्थ में किसी से उलझने से बचना चाहिए। पैतृक संपत्ति से जुड़ा रुका काम आज बन सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, उन के सभी लंबित काम आज आसानी से पूरे हो जायेंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज काम का अतिरिक्त दबाव आप पर बना रहेगा। काम को लेकर कोई नयी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी, जिस कारण मासिक बजट बिगड़ सकता है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। धन से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। संतान से शिक्षा के संबंध में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी थोड़ी सी लापरवाही के कारण कुछ काम बिगड़ सकते हैं, जिसकी वजह से अधिकारियों की नाराज़गी सहनी पड़ेगी। संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे और किसी अनुभवी व्यक्ति से संतान के करियर को लेकर चर्चा करेंगे। आज लम्बी दूरी की यात्रा करने से बचें।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज विपरीत परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए खुद पर भरोसा रखें। दूसरों के सामने खुलकर अपने विचार व्यक्त करने में सफलता मिलेगी। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में आपके द्वारा दिए गए सुझावों की अधिकारीगण प्रशंसा करेंगे।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को उनके सहकर्मियों और अधिकारियों का साथ मिलेगा। सोशल मीडिया के माध्यम से किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। घर की महिलाएं धार्मिक कार्यों में रुचि दिखाएंगी।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। साहित्य से जुड़े व्यक्ति आज कुछ नया लेख लिखेंगे। कार्यक्षेत्र में आज अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। व्यापार के सिलसिले में दूसरे शहर यात्रा करेंगे। यह यात्रा आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी। अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लायेंगे।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा करने का मौका मिलेगा। व्यापार में आज मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। दुकानदारी में अच्छी बिक्री देखने को मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। युवाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। घर-परिवार में आपसी सामंजस्य बनाये रखने के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। भाइयों और मित्रों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News