आज का राशिफल 5 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 06:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। काम को लेकर कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आपके द्वारा दी गई सलाह का सहकर्मियों के साथ अधिकारी भी अमल करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। आपका विनम्र स्वभाव आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर के नवीनीकरण में कुछ धन व्यय करेंगे। करीबी रिश्तेदार से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। व्यापार को लेकर कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। कुछ प्रतिद्वंदी आपका अहित करने की कोशिश करेंगे परन्तु आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी से जुड़ी किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं, आपको सलाह दी जाती है कि निवेश से पहले घर के बड़ों से सलाह अवश्य लें। दुकानदार अपने पुराने स्टॉक को बेचने के लिए ग्राहकों को लुभावने ऑफर देंगे, जिससे उनकी आज की सेल बढ़ सकती है।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। अपनी बुद्धिमत्ता से कुछ रुके कामों को अपने अधीनस्थों की मदद से गति प्रदान करेंगे। अचानक बदले मौसम के कारण स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी सामाजिक संस्थान के साथ जुड़ कर काम करने का अवसर भी मिल सकता है। आय के एक से अधिक स्रोत बनने की उम्मीद है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। आर्थिक पक्ष सामान्य से बेहतर रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में छोटी सी चूक के कारण प्रमोशन के अवसर आपके हाथ से निकल सकते हैं इसलिए सावधानी से काम करें। महिलाओं के दिन का अधिकांश समय घर की सफाई में निकलेगा, इस कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज खुद को थोड़ा आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे। युवा कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। घर के बड़ों की धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है। विद्यार्थियों के रचनात्मक काम फलीभूत होंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों की अधिकारियों के साथ अनबन हो सकती है। आज लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News