आज का राशिफल 20 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। जिनका निर्वाह आप बखूबी करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज कोई सुखद खबर मिल सकती है। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। पिता की सलाह से किसी रुके काम को गति मिलेगी।
उपाय- आदित्य हृदय का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यावसायिक वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आज नौकरी में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। अपनी गोपनीय बातों को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आपकी बात सार्वजनिक हो सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आध्यात्म से जुड़े व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नौकरी में आपके काम से अधिकारी संतुष्ट होंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन की योजना बनेगी।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी अधिक मोबाइल के उपयोग के कारण अपने लक्ष्य पर एकाग्र नहीं हो पाएंगे। संपत्ति के मामलों को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकता है।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम को देखते हुए वेतन में वृद्धि मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा, हालांकि आज आपकी माता और पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। विद्यार्थियों पर आलस्य आज हावी हो सकता है। मधुमेह के रोगियों को खानपान में ध्यान रखना चाहिए।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। दूसरों के निर्णयों की अपेक्षा आप अपने द्वारा लिए गए निर्णयों पर भरोसा और विश्वास रखें। अचानक कोई काम बनते- बनते रुक सकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कोई कीमती वस्तु गुम हो सकती है, सावधानी रखें। प्रॉपर्टी के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर से पूर्व उनका सही से अध्ययन अवश्य करें। कोई करीबी रिश्तेदार आपसे अपने व्यवसाय के सुधार के लिए विचार-विमर्श कर सकता है।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपका सराहनीय योगदान रहेगा। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। भाइयों और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News