आज का राशिफल 19 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में आपका मनोबल उच्च रहेगा। व्यापार में किसी नई योजना को लेकर मन में एक अद्भुत शक्ति का संचार महसूस करेंगे। आज आपको मिली पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- ताम्बे के लोटे में जल भरकर सूर्य को अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान के भविष्य को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आज भी हमेशा की तरह आप तैयार रहेंगे। विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति एकाग्र शक्ति मजबूत रहेगी। आर्थिक मुद्दों पर सफलता मिलेगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम भाव बढ़ेगा। पुराने किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। आज आपको आपके संपर्कों की मदद से व्यापार में कोई नया और बड़ा काम मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवाओं को काल्पनिक दुनिया से बाहर निकल कर वास्तविक जीवन का सामना करने की आवश्यकता है। आवेश में आकर किसी करीबी का दिल दुखा सकते हैं इसलिए आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काफी समय से चल रही व्यापारिक रुकावटों को आज दूर करेंगे। बहन के साथ चल रहा विवाद माता के मध्यस्थ आने से दूर होगा। व्यापारिक वर्ग की अपेक्षा सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभकारी रहेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आज मन किसी बात को लेकर व्याकुल हो सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- मंदिर में आलू दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों के गलत आचरण के कारण मन उदास हो सकता है, ऐसी स्थिति को शांति से निपटाने की कोशिश करें। आज दूसरों की सलाह का पालन करने की बजाय अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार अवश्य कर लें। आज अपनी परेशानियों को जीवनसाथी के साथ साझा करके मन हल्का महसूस करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जोखिम भरे कामों में आज सफलता मिलेगी। विद्यार्थी को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। भाइयों और मित्रों की मदद से बहुत दिनों से लंबित कामों को सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News