आज का राशिफल 19 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 06:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में वरिष्ठ सदस्य विशेष कर पिता के मार्गदर्शन से आज कोई महत्वपूर्ण काम सम्पन्न करेंगे। राजनीति के क्षेत्र में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज पुरानी नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें। युवा दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपकी वाणी की मधुरता और व्यवहार में निर्मलता आपके परिजनों को प्रभावित करेगी। व्यापार को लेकर छोटी यात्रा करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगी। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को अच्छी कंपनी से ऑफर मिलने की उम्मीद है।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आधात्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। आज कोई नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिलेगा। युवाओं को करियर सम्बन्धी अच्छे अवसर मिलेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की जरूरत है। बिना सोचे-समझे बोली गयी बात आपके बड़ों को आहत कर सकती है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। पैसों के लेन-देन संबंधी कामों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- जौ दूध में धो कर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपकी व्यावसायिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आज अपने सभी कामों को पूरा करने के लिए ओवर टाइम करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति आपके निरंतर प्रयासों से सुधरती दिखाई देगी।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में अधिक सोच-विचार करने के कारण कोई अच्छी डील हाथ से निकल सकती है। अपने स्वभाव में सकारात्मकता रखने से आपके सभी काम बनते दिखाई देंगे। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल अच्छा बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने में सफलता मिलेगी। दूसरों के मामलों में दखलंदाजी न करें। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। विद्यार्थी आज अपने स्कूल का प्रोजेक्ट बनाने में व्यस्त रहेंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार आज आपसे किसी बात को लेकर नाराज़ हो सकता है। खर्चों की अधिकता आज आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। पड़ोस में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रॉपर्टी को लेकर घर के सदस्यों के बीच महत्वपूर्ण चर्चा होगी।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में पिछले कुछ दिनों से चल रही दुविधा से आज राहत मिलेगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कुछ विशेष अधिकार मिलेंगे। आज ऑफिस में मनोवांछित प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। शाम को पुराने मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News