आज का राशिफल 30 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 12:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध होकर काम करने से अधिक लाभ मिलेगा। आपके संपर्कों में वृद्धि होगी, जिनकी मदद से व्यापार में कोई नयी डील मिलने की सम्भावना है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपनी आय और व्यय में संतुलन बना कर रखने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र में अपने जटिल कार्यों को आज आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने में सक्षम रहेंगे। संतान को अनुशासित रखने में आपको सफलता मिलेगी। घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज दाम्पत्य जीवन किसी बात को लेकर तनाव से भरा रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में जरुरी कामों को कल पर टालना नुकसान दे सकता है। संतान की गलत जिद्द को पूरा न करें।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। कारोबार में किसी ग्राहक के साथ वाद-विवाद हो सकता है, अपनी वाणी में नियंत्रण रखें। बदलते मौसम के कारण किसी संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिन भर अपने को आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, वर्ना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय-  जीवनसाथी को काजल उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार से जुड़ी यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज नौकरी में बदलाव आपके जीवन में प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। बच्चों की परेशानियों में उनकी मदद करेंगे जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- इमली मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का आप डट कर सामना करेंगे और उससे बाहर निकलने में सक्षम रहेंगे। करीबी रिश्तेदारों के साथ आपके संबंधों में मधुरता आएगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।  
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। आज मित्र के साथ चल रही किसी गलतफहमी को बातचीत करके दूर करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- घर से निकलते समय गुड़ का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News