आज का राशिफल 14 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज शुरू किये गए सभी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा अधिक लाभदायक रहेगा। अपनी योजनाओं को अजनबियों के साथ साझा न करें। 
उपाय- लाल मुंह वाले बन्दर को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके करीबी सहकर्मी आपकी ईमानदारी और परिश्रम से प्रभावित होंगे। प्रतियोगी परीक्षा दे रहे व्यक्तियों को उनकी क्षमता के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। संतान से सम्बंधित कोई अच्छी खबर मिलेगी। 
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज दिन भर खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थी अपने मित्रों की मदद से अपने प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। 
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर ससुराल पक्ष से चर्चा करेंगे। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों की मदद से अपने लक्ष्यों को समय रहते पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन में चल रहे किसी विवाद का आज हल निकलेगा। 
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल दिखाई देगा। जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आपस में कुछ पुरानी बातें याद कर के आप भावुक हो सकते हैं। 
उपाय- तुलसी के पौधे पर जल अर्पित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। बिना कारण मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपने रुके कामों को अपनी मेहनत से पूरा करने में सक्षम होंगे। 
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार आपसे आर्थिक मदद की उम्मीद रख सकते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, जिस कारण परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। 
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज वाद-विवाद से बचें। दूसरों की बातों में आकर निवेश करने से हानि उठानी पड़ेगी। अचानक कुछ अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ेगा, जिस कारण आपके मासिक बजट हिल सकता है। 
उपाय- भाइयों को मीठा खाने को दें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News