आज का राशिफल 14 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। नौकरी में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में आपके आलस्य और लापरवाही के कारण कोई अच्छी डील हाथ से निकल सकती है। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की सम्भावना है। कारोबार में कुछ नया करने का मन बना सकते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदी आपके बनते कामों में रुकावटें खड़ी कर सकते हैं। विदेशी संपर्क आपको लाभ के अवसर प्रदान करेंगे। विद्यार्थी किसी विदेशी भाषा को सिखने में अपनी रूचि दिखायेंगे।
उपाय- शनिवार को रात पीपल की जड़ के पास घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी। सहकर्मियों की मदद से आप मानसिक दबाव से मुक्त रहेंगे। परिवार में भाई-बहनों का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। अगर किसी को कर्जा दें रहे हैं तो जल्दबाज़ी न करें।
उपाय- बकरी को चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को एक-दूसरे के साथ अधिक समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी आज आपको कोई कीमती उपहार दे सकता है। किसी समारोह में किसी अनजान व्यक्ति के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है, सावधान रहें।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर मन परेशान रहेगा। नौकरी में किसी काम पर संदेह हो तो उसको शुरू न करें। काम की अधिकता के कारण परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। पीठ दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- मीठी रोटी का सेवन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी में सम्पत्ति विवाद से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। दिनचर्या में सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देंगे। रिश्तेदार जरुरत के समय आर्थिक मदद देंगे।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दोस्तों के साथ किसी छोटी सेी बात पर कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में गलती के होने के बाद आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। पारिवारिक वातावरण सुकून से भरा रहेगा।
उपाय- गुड़ का हलवा खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News