आज का राशिफल 15 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 07:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ निजी जिम्मेदारियों के कारण कार्य प्रदर्शन में बाधा आ सकती है। निजी और व्यावसायिक कारणों से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। हालांकि परिवार के सहयोग से आप स्थिति को कुछ हद तक प्रबंधित कर पाएंगे।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज बच्चों का मन खेलकूद और मौज-मस्ती में ज्यादा लगेगा। पढ़ाई में एकाग्रता की कमी रहेगी। आज आप शाम को अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। जल्दबाजी में कोई कीमती चीज कहीं रखकर भूल जाने के सम्भावना बनती है।
उपाय- दूध का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए विचार करेंगे। अपने अनुभव के आधार पर कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो आने वाले भविष्य में फायदेमंद साबित होंगे। शाम का समय परिवार के साथ अच्छा बीतेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन युगल प्रेमियों के लिए अच्छा रहेगा। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। पहले से शादीशुदा लोगों के जीवन में भी मधुरता बढ़ेगी। आज आप खरीदारी पर जा सकते हैं। आज का दिन घर-परिवार और जीवन साथी के साथ अच्छा बीतेगा।
उपाय- नीले फूल शाम के समय जमीन में दबाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों जीवन का पूरा आनंद लेंगे। जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आज काम कम होगा, जिसके कारण आप तनाव मुक्त महसूस करेंगे। जीवन साथी से मिली सलाह मददगार साबित होगी।
उपाय-  दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आज के दिन को लेकर आपकी सभी योजनायें पूरी होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। खरीदारी पर अधिक खर्च के कारण नकदी धन की कमी हो सकती है। आज आप अपनी व्यक्तिगत देखभाल पर अधिक ध्यान देंगे।
उपाय-  शिवलिंग पर गुलाब का इत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कारोबार में कोई नया और बड़ा निवेश करने से आज बचें। पिता की सलाह लेकर काम करना लाभदायक रहेगा। रुके हुए सरकारी काम को पूरा करने के लिए आज का दिन बेहतर है। जीवन साथी के साथ अपने मन की बात साझा करें, रिश्तो में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ रुके हुए काम को आज वापिस से गति मिलेगी। कार्यभार ज्यादा रहेगा। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी खरीदना या बेचना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। आज के दिन संतान पक्ष को लेकर खुश रहेंगे।
उपाय-  किसी जरूरतमंद को भोजन करवाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने क्रोध पर काबू रखें। सेहत का ख्याल रखें,  उच्च रक्तचाप की समस्या उत्पन्न हो सकती है। संतान को अपशब्द न कहें। बच्चों की पढ़ाई को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। समाज सेवा के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News