आज का राशिफल 3 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 07:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप दिन भर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। व्यवसाय में लिए गए निर्णय आपके लिए फायदेमंद होंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा। बिना कारण किसी से न उलझें
उपाय- आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में आप सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अनुभवी लोगों का साथ मिलेगा। नौकरी में आपके अधिकारी आपके साथ काम करके खुश होंगे।
उपाय- चावल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। उधार दिया पैसा आज वापस मिल सकता है। सफलता पाने के बाद खुद में किसी भी प्रकार का अहंकार न आने दें। मोटापे को नियंत्रण में रखने के लिए व्यायाम करने की जरूरत है।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। कारोबार में लक्ष्यों को पूरा करने का दबाव रहेगा। जिसका असर आपके निजी जीवन में दिखाई देगा। ननिहाल से कोई अप्रिय खबर मिल सकती है।
उपाय- आज धूम्रपान न करने से बचें। खोटे सिक्के जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। घरेलू मुद्दों पर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। योजनाबद्ध तरीके से काम करना लाभदायक सिद्ध होगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की साज-सज्जा करने में आज के दिन का अधिकतम समय व्यतीत होगा। अविवाहित व्यक्तियों को आज एक उत्तम साथी मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपनी परिशानियों को साझा कर मन हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज खुद को थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। व्यवसायक में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमी हो सकती है। जिसको बातचीत से दूर करने की कोशिश करें। नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा।
उपाय- भैरव जी की उपासना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति में निवेश से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। कोई भी जरुरी काम किसी के भरोसे न छोड़ें अन्यथा भविष्य में बड़ा नुकसान होने की सम्भावना है।
उपाय- बादाम मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। व्यवसाय में भाई के सहयोग से कोई नई डील मिलेगी। नौकरी में बदलाव के इच्छुक है तो नई जगह आवेदन करने के लिए आज का दिन उपयुक्त रहेगा।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News