आज का राशिफल 9 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 07:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आय के कुछ नये स्त्रोत बनेंगे, जिस कारण कुछ धन संचित करने में सक्षम रहेंगे। व्यवसाय का कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें, हानि हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने उसूलों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता न करें।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।  आज किसी को पैसे उधार न दें, वापसी मिलने की उम्मीद कम है। बाहर के खानपान के कारण पेट से सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है।
उपाय- चावल का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज नौकरी में काम से सम्बंधित कुछ तनाव हो सकता है। नकद धन की कमी महसूस करेंगे। जीवनसाथी की किसी बात से आपका मूड ख़राब हो सकता है। घर के बुजुर्गों का सहयोग पारिवारिक वातावरण को उचित बनायें रखेगा।
उपाय- पीले रंग के कपड़े पहनें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। आज का दिन थोड़ा तनाव से भरा रहेगा। आज कोई भी निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार लें। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक कर व्यर्थ के कामों में लगेगा।
उपाय- तुलसी के पौधे को जल दें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन भर ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज कुछ नये अवसर मिलेंगे, जिनका आप पूरा-पूरा लाभ उठा पाएंगे। आज दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
उपाय- बहनों को कुछ उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी से मिली सलाह लाभदायक रहेगी। व्यवसाय में कोई बड़ा सौदा मिल सकता है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में काम का भार ज्यादा रहेगा। निजी कामों के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होगा। व्यवसाय में कोई नया काम शुरू करने का विचार बनायेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज परिस्थितियों में सुधार दिखाई देगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों के लिए बहुत मेहनत करेंगे। कुछ अनचाहे खर्चे परेशान कर सकते हैं। गाड़ी चलाते हुए गति पर ध्यान दें। कुछ जरुरी कामों में विलंब होगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज धैर्य और संयम से काम लें। गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे व्यक्तियों को छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करना चाहिए।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News