आज का राशिफल 11 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं, जिसके साथ-साथ आपको कुछ अधिकार और जिम्मेदारी भी मिलेंगी। हालांकि इन सब परिस्थितियों को आप अपनी सूझबूझ के साथ अच्छे से संभाल पाएंगे।
उपाय-  आज पानी का सेवन अधिक करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आपकी कुछ मनचाही बातें पूरी होंगी। जिसके कारण आप खुशी और उत्सुकता महसूस करेंगे। वाणी पर संयम रखें।
उपाय- आज चावल का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। आज आप एकाग्रता के साथ पढ़ाई करेंगे। कारोबार से जुड़े लोगों को भी आज लाभ होगा।
उपाय- आज किसी भी प्रकार का झूठ बोलने से परहेज करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर।  आज आपको अपनी बोलचाल की भाषा में गलत शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। कारोबार में कोई भी बड़ा निवेश अभी न करें, भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- आज हनुमान जी के मंदिर में दर्शन करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। आज आपकी हार और जीत  चतुराई और वाककला कौशल पर निर्भर करती है। लोग आपकी बातों से प्रभावित होकर आपका साथ दे सकते हैं परंतु अभिमान वश किसी को कोई गलत बात कहने से बचें।
उपाय-  किसी छोटी कन्या को हरे रंग की चूड़ियां भेंट करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर।  आज के दिन आपके खर्चे अधिक होंगे। आप बिना सोचे-समझे बिना जरूरत की चीजों पर पैसा खर्च करेंगे। आज आप अपने लिए या जीवनसाथी के लिए खरीदारी कर सकते हैं।
उपाय-  आज नहाने वाले जल में गुलाब जल डालकर स्नान करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। आज आप अपने जीवन के किसी जरूरी पहलू को लेकर सोच-विचार में डूबे रहेंगे। कारोबार के नजरिए से आज का दिन सामान्य रहेगा। चीजों पर अपनी एकाग्रता को कमजोर न होने दें, नहीं तो आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं।
उपाय- काले-सफेद तिल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। आज आपको अपनी स्वयं की किसी गलती के कारण आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिस्थितियों के दबाव में आकर कोई निर्णय जल्दबाजी में न लें। स्वभाव का रूखापन जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास लेकर आ सकता है।
उपाय- आज के दिन दूध में हल्दी डालकर पियें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर।  आज आप अपना अधिकतर समय फेसबुक या अन्य प्रकार के सोशल मीडिया पर बिताएंगे। आज किसी पुराने मित्र से संपर्क हो सकता है। आज किसी बात को अपने मन में न रखें, यह चीज आपके क्रोध को और बढ़ावा देगी।
उपाय-  हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News