आज का राशिफल 28 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

09/28/2021 7:57:43 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज के दिन आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। किसी दोस्त से मदद मिल सकती है। आज आप किसी साहसिक कार्य को अंजाम दे सकते हैं।
उपाय- काले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। आज काम की अधिकता बनी रहेगी परंतु आप का मनोबल कम नहीं होगा। आप पूरे जोश और आत्मबल के साथ अपने काम पूरे करेंगे। हालांकि दिन के अंत में थोड़ी थकान महसूस हो सकती है।
उपाय-  दूध और गुड़ का सेवन करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। मूलांक 3 वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलेंगे। समय का सदुपयोग करें।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। आज आपको कुछ सरकारी कामों में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आपका अभिमान आपकी सफलता के आड़े आ सकता है।
उपाय- बड़ों की सलाह और परामर्श का अनुसरण करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। आज किसी नए कार्य की शुरुआत की जा सकती है। आप अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित कर अपना काम निकलवाने में सफल हो पाएंगे। आपकी वाककला आज आपके लिए एक हथियार का काम करेगी।
उपाय-  बुध आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। आज आपकी स्वयं के लिए बनाई गई कुछ योजनाएं स्थगित हो सकती हैं। जिसके कारण आप सारे दिन गुस्से में रहेंगे। कार्यस्थल पर मन कम लगेगा।
उपाय-  गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। आज पिता की सलाह से कोई  महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा परंतु अपने उतावलेपन को काबू में रखें वरना बना-बनाया काम बिगाड़ लेंगे। आज किसी को अपना कोई भेद न बताएं।
उपाय- काला-सफेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। आज जीवन साथी के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। बेकार की बातों पर अनबन हो सकती है। अपने क्रोध और वाणी पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियों को और बिगाड़ देंगे।
उपाय- गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। आज आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आज ऑफिस में कोई नया काम करने के लिए मिल सकता है। जिसे आप अपनी बुद्धि और चतुराई दोनों के तालमेल से यथासंभव पूरा कर पाएंगे।
उपाय- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News