आज का राशिफल 8 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कुछ परेशानियों भरा रहेगा। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में प्रतिस्पर्धी आपके कामों में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे। अपने विचारों को दूसरों के सामने प्रकट करने में परेशानी होगी।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपका मन किसी एक काम में केन्द्रित नहीं होगा, जिस कारण कोई भी काम पूरा कर पाने में असमर्थ रहेंगे। वैवाहिक जीवन में असामंजस्य की स्थिति बन सकती है। आज किसी से भी भावुकता में आ कर कोई ऐसा वादा न करें, जिसको निभाने में आपको परेशानी आयें।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा को भी जा सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से ख़राब चल रही आर्थिक स्थिति में आज सुधार दिखाई देगा। व्यापार में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कल्पना की दुनिया से बाहर निकल कर, अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में बिना कारण उच्च अधिकारियों से बहस करने से मुश्किल में पड़ सकते हैं।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको सही ढंग से पूर्ण करने का प्रयास करेंगे परन्तु काम की अधिकता के कारण परिवार को उचित समय नहीं दे पायेंगे, जिस कारण परिवार के सदस्यों का रोष झेलना पड़ेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा वर्ग के जीवन में आज प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है। जीवनसाथी से कोई कीमती और खूबसूरत उपहार मिलने की सम्भावना है। आय के नये स्त्रोत बनेंगे। संतान के भविष्य के लिए छोटा निवेश किया जा सकता है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थी आज के दिन का अधिकतम समय मोबाइल अथवा टेलीविज़न में व्यतीत करेंगे, पढ़ाई में उनका मन कम लगेगा। आज आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। पैर अथवा कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। व्यापार के लिए सुबह का वक्त थोड़ा ढीला रहेगा परन्तु शाम होते-होते आप आज के अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने मकान की मरम्मत में पैसा व्यय करेंगे। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण आज सामाजिक मेलजोल में वृद्धि होगी। रुका पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News