आज का राशिफल 4 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में कोई बिजली का उपकरण ख़राब हो सकता है, जिसको ठीक करवाने में पैसा व्यय करेंगे। सरकारी काम बनते-बनते बिगड़ सकते हैं, धैर्य रखें स्थिति शीघ्र ही आपके अनुकूल होगी। 
उपाय- गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दूसरों की मदद के लिए तैयार रहेंगे। किसी को बहुत दिनों पहले दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ घर में रखकर भूल जाएंगे। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में पदोन्नति के आसार बनते हैं। व्यापार में बड़े निवेश से बचें। व्यवसाय में कुछ नये कामों को शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। 
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन की शुरुआत जोश से भरी रहेगी, पर शाम तक अचानक परेशानियां आपको घेरे सकती हैं। मन धार्मिक कार्यों में नहीं लगेगा, बल्कि व्यर्थ की क्रियाकलापों में लिप्त होने के लिए प्रेरित करेगा। 
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा कोई बड़ी उपलब्धि आपको मिलने से वंचित हो सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलकर एक दूसरे की परेशानियों को साझा करेंगे और उनका हल निकलने का प्रयास करेंगे। 
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए दिन उत्तम रहेगा, वे एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का विचार बना सकते हैं। कुछ बातों को लेकर मन में बेचैनी हो सकती है। 
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में नया प्रोजेक्ट मिलने से कार्य की अधिकता बढ़ेगी। जिस कारण मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं। संतान अधिक मनमानी करने का प्रयास करेगी, जो उनके भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है। 
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करेंगे अन्यथा खुद को किसी बड़ी मुश्किल में डाल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी के साथ सहमति बना कर चलें, लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- लोहे का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कुछ रिश्तों को लेकर दुविधा में आ सकते हैं, मन शांत कर स्थिति से बाहर निकलने का प्रयास करें। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आएंगे। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की सम्भावना है। 
उपाय- मंगलवार का व्रत करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News