आज का राशिफल 18 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 01:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन अपने अन्दर नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। नौकरी में मनचाही जगह पर स्थानांतरण होने की सम्भावना है। वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। 
उपाय- गेंहूं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर होगी। माता की ख़राब सेहत में सुधार आएगा। कुछ रुके कामों को पूरा करने में अभी थोड़ा ओर समय लगेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में आपके परिश्रम को देख आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी खूब प्रशंसा करेंगे और साथ ही आपको किसी नई योजना पर काम करने का अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए अनुकूल समय है।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रयासों में वृद्धि करनी होगी। अचानक धन का लाभ होगा, किसी को पुराना दिया हुआ उधार वापस मिलेगा। खुद को किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कामों से दूर रखने का प्रयास करें। 
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्या को दूरभाष के द्वारा अपने शिक्षकों की सहायता से दूर करेंगे। अपनी सकारात्मक सोच को एक बेहतर दिशा देंगे। स्वास्थ्य के लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। 
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विलासिता में दिन निकलेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी पर धन संचय करने में परेशानियां आएंगी। जीवनसाथी आपका हर परिस्थिति में साथ देगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। 
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन कुछ मुश्किलों भरा हो सकता है। किसी पर भी आंखें मूंद कर विश्वास न करें। बिना पढ़े किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज में हस्ताक्षर करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहने का प्रयास करें। रिश्तेदारों को लेकर किसी दुविधा में आ सकते हैं। वाहन चलाते समय वाहन सावधानी से चलाएं और सभी नियमों का पालन करें, अन्यथा चालान कट सकता है। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सोच-समझ कर अपने अतिरिक्त धन का निवेश करने से भविष्य में लाभ की प्राप्ति अवश्य होगी। नये-नये सकारात्मक विचार मन में आएंगे। जिनको पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। 
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News