आज का राशिफल 18 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 06:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। व्यापार में भाइयों की मदद से कोई बड़ी डील मिलने की उम्मीद है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज अपनी बातों को खुलकर अधिकारियों के सामने रखने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आज किसी से बिना कारण बहसबाजी करने से बचें। व्यापार में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ने की आपकी कोशिश सफल रहेगी। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिव जी के मंदिर में चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए नए प्रयास करेंगे। आज रुके काम दोबारा से गति प्राप्त करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज अपने निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- पूर्वजों की बनाई परंपराओं का पालन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों और उसकी संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है। बिना सोचे-समझे दूसरों की गतिविधियों का अनुसरण करना नुकसान का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी लापरवाही के कारण अधिकारियों के रोष का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- रात में सिरहाने सौफ रख कर सोये।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मुश्किल स्थिति में सहकर्मी आपके अनुभव का भरपूर लाभ उठाएंगे। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। आज अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफल रहेंगे। साझेदारी में आज कोई नया व्यापार शुरू करने से बचें।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक रूप से आज का दिन सामान्य रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक देगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी सी गलतफहमी के कारण मतभेद हो सकता है। वाणी में मधुरता रखने से सभी स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। व्यापार में कोई बदलाव करने का विचार बना रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल नहीं है, अपनी योजना को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखें।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करने से लाभ मिलेगा। करीबी रिश्तेदारों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ अनबन होने की सम्भावना है।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। उच्च रक्तचाप से पीड़ित व्यक्तियों को किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचने की सलाह दी जाती है।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News