आज का राशिफल 13 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन किसी न किसी उलझन को सुलझाने में निकलेगा। व्यापार में किसी बड़े सौदे को शीघ्रता से पूर्ण करने का प्रयास करेंगे, जिस कारण काम में कुछ न कुछ कमी रह जाएगी जो भविष्य में आर्थिक हानि दे सकती है।
उपाय-  आदित्य हृदय का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी में आपका अनहित चाहने वाले व्यक्ति आपके उच्च अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेंगे। आज कोई कीमती वस्तु खोने की सम्भावना है, ध्यान रखें।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को ले कर परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। इसके अलावा कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है, जिस से कुछ समय पूर्व चल रही आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। युगल प्रेमियों के मध्य किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। विदेशी भाषा सीखने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- धुम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छे नेतृत्व से लक्ष्यों को शीघ्र ही प्राप्त कर लेंगे, जिस कारण उच्च अधिकारी आपकी प्रतिभा की प्रशंसा करेंगे। अतिरिक्त आय प्राप्त करने के लिए आपको सृजनात्मक विचारों का सहारा लेना पड़ेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत, कला में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय बनाए रखने के लिए पति-पत्नी को एक दूसरे की भावनाओं को समझने की जरुरत है।
उपाय- मंदिर में इत्र का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की कुछ समस्याओं को दूर करने के लिए उनकी मदद करेंगे। दाम्पत्य जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- कुत्तों को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में ध्यान देने की जरुरत है, अगर आवश्यकता लगे तो कानूनी सलाह अवश्य लें। यात्रा का योग बनता है जो शारीरिक रूप से कष्टकारी हो सकती है इसलिए संभव हो तो यात्रा को टालने का प्रयास करें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मनचाहे मुकाम प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। सोच-समझ कर किया गया आज का निवेश भविष्य में लाभकारी सिद्ध होगा। रुके कार्यों को गतिशील करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News