आज का राशिफल 19 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 06:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बहुत दिनों से जिस काम को पूरा करने के लिए मेहनत कर रहे थे, आज उस में कामयाबी हासिल होने की सम्भावना है। आज कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। नौकरी में तरक्की मिलेगी पर जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी।
उपाय- मंदिर में गुड़ और गेहूं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपका भावनात्मक स्वभाव आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। किसी से भी बिना सोच-समझे कोई वादा न करें, जिस कारण भविष्य में आप को पछताना पड़े।
उपाय- दूध दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है, उनको यह समय व्यर्थ के कामों में नष्ट न कर के समय का सदुपयोग करना चाहिए, इस से परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त होने में आसानी होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कल्पनाओं की दुनिया से बाहर निकल कर उस को सच करने का समय है। मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त करेंगे। दिल और दिमाग एक निर्णय लेने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए कोई भी निर्णय लेने में अपने किसी करीबी मित्र की मदद लें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। वाक कला और बौद्धिक कार्यों में आज आपके समक्ष कोई नहीं टिकेगा। लेन-देन और कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। भाई-बहन के रिश्तों में मजबूती आएगी। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- छोटी कन्याओं की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। परिस्थितयों के अनुसार खुद में बदलाव लाना होगा। नौकरी में किसी महिला सहकर्मी से बहस हो सकती है, वाणी में संयम रखें। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों को गलत संगत से दूर रहना चाहिए। रुके सरकारी कार्यों को पूर्ण करेंगे। नौकरी में वयस्तता के बावजूद आप अपने परिवार के लिए समय निकालेंगे। पुराना जोड़ों का दर्द फिर से परेशान कर सकता है।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मी आपकी तरक्की से जलन कर सकते हैं और आपके विरुद्ध कुछ चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं। संयम और चतुरता से आप सभी चुनौतियों में सफल रहेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होने के बावजूद आप उनका निर्वाह सही ढंग से करेंगे, जिस कारण परिवार के सदस्यों में आप के प्रति स्नेह और आदर बढ़ेगा। विवाहित जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय- मंगलवार का व्रत करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News