आज का राशिफल 10 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से लाभ की प्राप्ति होगी। व्यापार के लिए भी आज का दिन उत्तम है। नये संपर्क बनेंगे, जो व्यापार में लाभ के अवसर प्रदान करेंगे।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। माता के साथ पैतृक संपत्ति को ले कर कुछ चर्चा हो सकती है। पैसों से जुड़े निर्णयों में आज भाग्य आपका साथ देगा।
उपाय- किसी भी कार्य को शुरु करने से पहले माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन की शुरुआत सकारात्मक विचारों के साथ होगी। व्यापार के विस्तार के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों से सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थी अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- पीले वस्त्रों को धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ बनते कामों के बीच रुकावटें आ सकती हैं। अधिक मेहनत न होने के बावजूद शारीरिक थकान महसूस करेंगे। विदेशी में रहने वाले मित्र के द्वारा कोई उपहार की प्राप्ति होने से मन प्रसन्न होगा।
उपाय- मदिरा का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के वजह से परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। जिस कारण परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की सम्भावना है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में थोड़ा सावधानी से काम करने की आवश्यकता है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद प्राप्त करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रेम प्रसंगों में आज मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। जहां युगल प्रेमियों के बीच मतभेद हो सकता है वहीं दाम्पत्य जीवन बेहतर होगा। जीवनसाथी के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं।
उपाय-  मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी सम्बन्धी साक्षात्कार को आप सफलतापूर्वक पार करेंगे। व्यापार में प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं पर आप अपनी हिम्मत के बल पर सभी परेशानियों को पार कर जाने में सक्षम हैं।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पिता के साथ मन-मुटाव हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं दुर्घटना होने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी के कामों में नुकसान हो सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में रुझान बढ़ेगा, जिस से आप की प्रसिद्धि बढ़ेगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News