आज का राशिफल 26 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-26T06:40:10.74

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक तंगी के कारण परिवार में अशांति फैल सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। पैतृक सम्पति के मामलों में आज निराशा हाथ लगेगी। पैसों की उधारी लेने से बचें।
उपाय- गेंहू दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नकारात्मक विचारों से मानसिक एकाग्रता नहीं मिलेगी, जिस कारण विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज मांगलिक कार्यों में पैसा व्यय करेंगे। किसी विद्वान पंडित से मुलाक़ात हो सकती है। आपके अच्छे स्वभाव से घर के बड़े-बुजुर्ग प्रभावित होंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। पुराना दिया उधार आज वापस मिलने की सम्भावना है पर आज आय के स्त्रोत में कमी आ सकती है। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। असंतुलित खानपान के कारण बदहजमी हो सकती है। आज व्यापार में किसी बड़े निवेश से बचें, नुकसान होने की सम्भावना है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को आज साथ में समय बिताने का मौका मिलेगा। पिछले दिनों जीवनसाथी के साथ चल रहा मतभेद दूर होगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजन स्थल पर घूमने जा सकते हैं।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें। आज अविवाहित व्यक्तियों को शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- बंदरों को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के कार्यों से लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अपने करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। व्यापार में किसी रिश्तेदार की मदद से कोई बड़ा सौदा मिल सकता है।
उपाय- काले रंग का परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जोखिम भरे कार्यों को सहजता से पूर्ण करेंगे, बस आत्मविश्वास की कमी न आने दें। सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ पैसों के लेन-देन से बचें।
उपाय- भाईयों के साथ अच्छा व्यवहार करें।    
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News