आज का राशिफल 28 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-10-28T04:58:59.253

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सभी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे मतभेद आज समाप्त होंगे।
उपाय-  गेहूं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी में कार्य का दबाव महसूस करेंगे। व्यवसाय के कारण आप को यात्रा करनी पड़ सकती है जिसका आपको निकट भविष्य में लाभ प्राप्त होगा। माता की सलाह ले कर किये गए कार्य में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। लक्ष्य बना कर कार्य करने और उन लक्ष्यों को प्राथमिकता देने से लाभ प्राप्त होगा। परिवार का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। पुराने रुके कार्य बिना अधिक प्रयास के दुबारा गति प्राप्त करेंगे।
उपाय- मंदिर में चने की दाल रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मन अशांत रहेगा। दिमाग में तरह-तरह की योजनाएं बनेंगी पर आज किसी भी योजना में अमल न करें। दिन आपके अनुकूल नहीं है। व्यापार में नुकसान होने की सम्भावना है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में चल रही प्रतिस्पर्धा में आप आज जीत प्राप्त करेंगे। आप की वाकपटुता की आप के अधिकारी प्रशंसा करेंगे। कोई मित्र आप से सलाह मांगने आ सकता है।
उपाय- हरे वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के बीच किसी ग़लतफ़हमी की वजह से नोक-झोक हो सकती है। किसी भी कार्य को पूर्ण करने के लिए अधिक परिश्रम करने की जरुरत होगी।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग बनते हैं, जो आप के भविष्य के लिए लाभप्रद सिद्ध होगी। संतान पक्ष से आज सुखद समाचार प्राप्त करेंगे।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पत्नी के साथ मतभेद हो सकता है। किसी रिश्तेदार का आप के पारिवारिक विशेष में हस्तक्षेप करना आप को पसंद नहीं आएगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। मानसिक तनाव आप को परेशान कर सकता है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने काम का आनंद और उत्साह के साथ निपटारा करेंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि होने के आसार हैं। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। दाम्पत्य जीवन में मिठास बढ़ेगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Related News