आज का राशिफल 28 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 06:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। व्यवसायिक कामों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और अधिकारियों का सभी कामों में सहयोग मिलेगा। व्यापारी वर्ग को किसी सरकारी संस्थान से कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम को देखते हुए अधिकारीगण आपके अधिकारों और वेतन में वृद्धि करेंगे। आपकी नेतृत्व करने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। युवा अपने लक्ष्यों को पाने के लिए समय का भरपूर उपयोग करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा पाने के लिए घर के बड़ों से अनुमति मांगेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। आज शुरू किये गए सभी काम मन मुताबिक सम्पन्न करेंगे।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण आपके बनते कामों में व्यवधान पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव की स्थिति बनेगी। व्यापार में साझेदार के साथ गलतफहमी के कारण दूरी आ सकती है। आज एसिडिटी की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से रुके सभी व्यवसायिक काम पूरे होंगे। सामाजिक संपर्कों से लाभ मिलेगा। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे। युवा अपने भावी लक्ष्यों को पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको विपरीत परिस्थिति में उचित मार्ग दिखाने में मदद करेगी।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसायिक कामों के साथ साथ घरेलू गतिविधियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों पर आज किसी पर भरोसा न करें अन्यथा धोखा मिल सकता है। घर में सुख-शांति बनाये रखने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम को लेकर थोड़ी भागदौड़ अधिक रहेगी। बच्चों की दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को मनोवांछित परिणाम पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें। काम की व्यस्तता के कारण रिश्तेदार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा के प्रोग्राम को स्थगित करना पड़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरुरत है। जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज व्यापार के विस्तार से जुड़े कुछ नए रास्ते मिलेंगे। मित्रों के साथ चल रहे मतभेद को आज दूर करने में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। रुका पैसा आज वापस मिलने की उम्मीद है। परिवार के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News